Iftikhar Ahmed में आई एबी डिविलियर्स की आत्मा, टी20 लीग में महज 15 गेंदों में कूटे 78 रन

Iftikhar Ahmed : चारों तरफ लीग क्रिकेट का दौर चल रहा है। साउथ अफ्रीका से लेके दुबई, दुबई से लेके ढाका हर जगह लीग क्रिकेट का सुरूर सिर चढके बोल रहा है। इसी बीच बांग्लादेश प्रीमियर लीग में पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज ने अपने ही देश के हारिस रऊफ की गेंदों पर जमकर कुटाई की है। इसी बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के गेंदबाजों की धज्जियां भी उड़ाईं थीं।

Shakib al hasan और Iftikhar Ahmed ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड

Iftikhar Ahmed and Shakib Al Hasan notched up a new record for the fifth wicket in T20s - 192 runs, unbeaten | ESPNcricinfo.com

टूर्नामेंट का 18वां मैच Fortune Barishals और Rangpur Riders के बीच खेला गया। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए Fortune की टीम के 4 विकेट मात्र 46 रन पर ही गिर चुके थे। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए इफ्तिखार अहमद ने शकिब अल हसन के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए टी20 मुकाबलों में रिकार्ड साझेदारी की। दोनों ने मिलके 192 रन जोड़ें।

एबी डिविलियर्स की तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इफ्तिखार अहमद(Iftikhar Ahmed) ने 6 और चौके 9 छक्कों की मदद से 45 गेंदों में 100 रन बनाए। उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे बांग्लादेश के दिग्गज ऑल राउंडर शकिब अल हसन ने भी 43 गेंदों पर 9 चौके 6 छक्के की मदद से 89 रन की नाबाद पारी खेल के टीम को 238 रन के टोटल तक पहुंचाया।

हारिस रऊफ को उन्हीं के देश के खिलाड़ी ने रख-रख के मारा

रंगपुर राइडर्स की ओर से 19वां ओवर लेके आए पाकिस्तान के तेज तर्रार गेंदबाज हारिस रऊफ। ओवर की आखिरी 3 गेंदों पर इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) ने उन्हें विराट कोहली की याद दिला दी, इफ्तिखार ने हारिस एक के बाद एक 3 छक्के जड़े।

238 रन के पहाड़ से टोटल का पीछा करने उतरी रंगपुर राइडर्स की टीम का कोई बल्लेबाज टिक के बल्लेबाजी नहीं कर पाए। कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया, पूरी टीम मात्र 171 रन ही बना पाई।

बल्लेबाजी के अलावा शकिब ने गेंद से भी जौहर दिखाए 3 ओवर में मात्र 5 की ईकानमी से रन दिए। जिसकी बदौलत उनकी टीम इस मैच ही 67 रनों से मैच जीतने मने कामयाब हुई।