देश के लिए जीतना चाहता हूँ विश्व कप का खिताब: हार्दिक पांड्या

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: 1.5 मिलियन भारतीयों के लिए विश्व कप जीतना ही है हार्दिक पंड्या का सपना 

WORLD CUP 2019: 1.5 मिलियन भारतीयों के लिए विश्व कप जीतना ही है हार्दिक पंड्या का सपना

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत अभी तक बेहद ही शानदार देखने को मिली है. टीम इंडिया ने सिर्फ दो मैच खेले हैं और इस दौरान दोनों में बेहतरीन जीत दर्ज की हैं. टीम इंडिया की जीत में यूँ तो कहने को सभी खिलाड़ियों ने काफी शानदार खेल दिखाया, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जिसने दोनों ही मैचों में एक बड़ा कैमियों खेला.

जी हां ! हम हार्दिक पांड्या की बात कर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध हार्दिक ने मात्र 7 गेंदों में नाबाद 15 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 27 गेंदों में आक्रामक 48 रनों की पारी खेली. अभी तक दोनों ही मैचों में हार्दिक पांड्या 185.29 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बना चुके हैं.

देश के लिए जीतना है विश्व कप 

पिछले तीन सालों में टीम इंडिया की जीत में कई बार बड़ी भूमिका निभा चुके हार्दिक पांड्या का एकमात्र सपना देश के लिए विश्व कप की ट्रॉफी जीतना है. हाल में ही आईसीसी ने उन्हें खास बातचीत की और इसी दौरान हार्दिक ने अपने इस सपने के बारे में बताया. हार्दिक पांड्या ने आईसीसी की वीडियो में कहा, कि

”हमारे ऊपर कोई दबाव नहीं है, क्योंकि सिर्फ 1.50 करोड़ो हमसे केवल जीत की उम्मीद लगाए बैठे हुए हैं. मौजूदा समय में मैं बस यही चाहता हूँ कि 14 जुलाई को विश्व कप की ट्रॉफी मेरे हाथों में हो. मैं जब भी इस पल के बारे में सोचता हूँ तो अभी से काफी उत्साहित हो जाता हूँ. मेरा प्लान सिर्फ वर्ल्ड कप जीतना हैं और मैं खुद से यही उम्मीद कर रहा हूँ.”

देश के लिए खेलना ही है बड़ी बात 

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, ”देश के लिए खेलना ही मेरे लिए सब कुछ हैं. मैं एक ऐसा इंसान हूँ जो जज्बे, प्यार और चुनौतियों के साथ खेलना पसंद करता है. पिछले साढ़े तीन साल से मैं इस पल का इन्तजा रकार रहा था और आज विश्व कप खेल रहा हूँ.”

हाल फिलहाल के समय में हार्दिक पांड्या का नाम काफी विवादों में रहा. एक समय तो ऐसा लग रहा था कि शायद यह विश्व कप भी अझी खेल पाएगे. मगर बाद में सब कुछ ठीक हो गया. हार्दिक ने आईसीसी की वीडियो में कह,

”मैं काफी खुशमिजाज इंसान हूँ और मेरे जिंदगी में चाहे कुछ भी क्यों ना चल रहा हूँ मैं हरदम खुश रहना पसंद करता हूँ.”

Related posts