माइक हेसन का बड़ा ब्यान कहा अपने चयन के लिए मैं अनिश्चित हूँ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंटरव्यू के बाद सामने आया माइक हेसन का बड़ा बयान कहा, ‘अपने चयन के लिए मैं अनिश्चित हूँ’ 

इंटरव्यू के बाद सामने आया माइक हेसन का बड़ा बयान कहा, ‘अपने चयन के लिए मैं अनिश्चित हूँ’

मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के हेड क्वार्टर में क्रिकेट सलाहाकार समिति (सीएसी) के प्रमुख कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी द्वारा टीम इंडिया के हेड कोच के पद के लिए इंटरव्यू लिए जा रहे है.

इस बड़े पद के लिए न्यूजीलैंड के माइक हेसन ने भी अपना आवेदन पेश किया था और आज सीएसी के अधिकारियों ने उनका इंटरव्यू भी लिया.

इंटरव्यू के बाद सामने आया हेसन का बड़ा बयान

माइक हेसन

इंटरव्यू के लिए बीसीसीआई द्वारा शॉर्ट लिस्ट किये गये छह दिग्गजों में से एक नाम न्यूजीलैंड के माइक हेसन का भी था और आज दोपहर को सीएसी ने उनका इंटरव्यू लिया. इंटरव्यू देने के बाद माइक हेसन ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा,

”मैं कोच बनूंगा या नहीं इस बात को लेकर अनिश्चित हूँ. सीएसी के अधिकारी आज दोपहर इस पद के लिए अपना निर्णय लेंगे और जब बीसीसीआई नए कोच का नाम की घोषणा करेंगी तभी मुझे भी पता चलेंगा.”

हेसन के पास है अनुभव

माइक हेसन

माइक हेसन के पास कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव दर्ज है. माइक हेसन बतौर मुख्य कोच न्यूजीलैंड और केन्या क्रिकेट टीम के साथ काम कर चुके है. इतना ही नहीं साल 2015 के आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के दौरान माइक हेसन को कोचिंग में ही न्यूजीलैंड टीम ने फाइनल तक का सफर भी तय किया था.

माइक हेसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी किंग्स XI पंजाब टीम के साथ बतौर हेड कोच काम कर चुके है. हाल ही में माइक हेसन ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के हेड कोच के पद से इस्तीफा दिया था.

हेसन के साथ साथ ये भी रह में शामिल

इंटरव्यू के बाद सामने आया माइक हेसन का बड़ा बयान कहा, 'अपने चयन के लिए मैं अनिश्चित हूँ' 1

आप सभी को याद दिला दे, कि बीसीसीआई ने हेड कोच के पद के लिए सिर्फ छह उम्मीदवारों का शॉर्ट-लिस्ट किया है. माइक हेसन के अलावा इस रेस में टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री, ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, वेस्टइंडीज के फिल सिमंस और भारत से लालचंद राजपूत और रोबिन सिंह के नाम शामिल है.

बीसीसीआई आज शाम को भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के नाम का ऐलान करेगी. नए कोच का कार्यकाल अगले महीने शुरू हो रही दक्षिण अफ्रीका से सीरीज से शुरू होगा और 2021 के वर्ल्ड टी -20 तक चलेगा.

Related posts