बासित अली के अनुसार इमाम उल हक सिर्फ एक पर्ची क्रिकेटर हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: बासित अली और तनवीर अहमद ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को बताया पर्ची क्रिकेटर 

WORLD CUP 2019: बासित अली और तनवीर अहमद ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को बताया पर्ची क्रिकेटर

सरफराज अहमद की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं. पाकिस्तान के टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बाद एक बार फिर टीम आलोचकों के निशाने पर आ गयी हैं. खेल प्रेमियों के साथ साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी भी लगातार टीम के प्रदर्शन पर अपनी कड़ी टिपण्णी करते नजर आ रहे हैं.

टीम को अपना अंतिम मुकाबला बांग्लादेश के विरुद्ध खेलना हैं और इस मैच से पहले सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक का एक ऐसा बयान सामने आया, जिससे टीम प्रशंसकों का गुस्सा और अधिक फुट गया.

इमाम ने कही थी यह बात 

WORLD CUP 2019: बासित अली और तनवीर अहमद ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को बताया पर्ची क्रिकेटर 1

दरअसल हाल में ही पाकिस्तान टीम के युवा सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक मीडिया के सामने एक हैरान करने वाला बयान दिया. इमाम ने कहा था कि ”वनडे क्रिकेट 1 से तीन नंबर के बल्लेबाजों का ही खेल हैं और मुझे इस बात का व्यक्तिगत तौर पर अफसोस हैं कि मैं ज्यादा रन नहीं बना सका.”

जैसे ही इमाम उल हक का यह बयान सामने आया, वैसे ही पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी तनवीर अहमद और बासित अली ने उनको बुरा भला कहने का एक भी मौका अपने हाथों से नहीं जाने दिया. तनवीर अहमद ने इमाम के बयान पर कहा,

”इमाम को कोई जानता, इमाम खुद क्या हैं? वो सिर्फ एक पर्ची क्रिकेटर से ज्यादा कुछ नहीं हैं. उनके नाम की पर्ची पहुंचती हैं और वह टीम में आ जाते हैं. हकीकत तो यह हैं कि पाकिस्तान की टीम अब फोन पर ही बन जाती है.”

बासित अली ने भी दिया यह करार जवाब

WORLD CUP 2019: बासित अली और तनवीर अहमद ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को बताया पर्ची क्रिकेटर 2

पाकिस्तान के लिए 50 वनडे मैच खेलने वाले बासित अली ने भी एक टीवी शो के दौरान इमाम के बयान पर कहा, ”इंजमाम के भतीजे ने यह क्या बेहूदा बयान दिया हैं. अगर वनडे 3 नंबर तक के बल्लेबाजों का ही खेल हैं, तो फिर इसके सारे बल्लेबाजों को तो घर भेज देना चाहिए. अगर वो इंजमाम का भतीजा हैं तो फिर दोगुने रन बनाकर दिखाए. खुद इंजी 4 या 5 पर खेलता था. एक क्रिकेटर को क्रिकेट की भाषा भी आनी चाहिए. इस तरह वो मुल्क की विदेशी सरजमीं पर बेइज्जती कर रहे हैं.”

आप सभी को बता दे कि इमाम उल हक पूर्व पाकिस्तान कप्तान इंजमाम उल हक के सगे भतीजे हैं और क्रिकेट के गलियारों में लगातार यह बात की जाती हैं, कि सिर्फ इंजमाम उल हक के चलते ही इमाम को टीम में जगह मिलती हैं.

तनवीर अहमद ने उठाये चयन पर सवाल

WORLD CUP 2019: बासित अली और तनवीर अहमद ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को बताया पर्ची क्रिकेटर 3

पाकिस्तान के पांच टेस्ट और दो वनडे मैच खेलने वाले तनवीर अहमद ने आगे अपने बयान में कहा, ”हमारी वर्ल्ड कप की टीम आखिर कैसे अच्छी बन सकती हैं. यहां तो सारे सिलेक्शन की बुनियाद पाकिस्तान क्रिकेट लीग यानी पीएसएल हैं. क्या भारत में आईपीएल के आधार पर टीम बनती हैं? इसके बाद रही सही कसर इमाम जैसे सिफारिश खिलाड़ी पूरी कर देते हैं.”

Related posts