भविष्य में टीम में अपने स्थान के लिए सामने आया इमाम उल हक का बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: मीडियाकर्मियों ने पूछा चयन समिति में बदलाव के बाद क्या होगा आपका भविष्य? इमाम ने दिया करार जवाब 

World Cup 2019: मीडियाकर्मियों ने पूछा चयन समिति में बदलाव के बाद क्या होगा आपका भविष्य? इमाम ने दिया करार जवाब

बीते काफी समय से क्रिकेट के गलियारों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई पुराने खिलाड़ियों का ऐसा मानना रहा है, कि इमाम उल हक टीम में सिर्फ अपने चाचा इंजमाम उल हक के चलते ही हैं.

World Cup 2019: मीडियाकर्मियों ने पूछा चयन समिति में बदलाव के बाद क्या होगा आपका भविष्य? इमाम ने दिया करार जवाब 1

आप सभी को बता दे, कि पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक मौजूदा समय में टीम के मुख्य चयनकर्ता हैं और उनके चयन समिति के मुखिया होने के चलते ही इमाम को लगातार टीम में जगह मिलती है.

अब क्या होगा इमाम का?

इमाम उल हक

पाकिस्तान की टीम आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही और खबरे यह है कि टीम की चयन समिति से लेकर टीम के कोचिंग स्टाफ तक में काफी बदलाव किये जाएंगे. इंग्लैंड से लौटने के बाद पाकिस्तान की टीम के खिलाड़ियों ने एक प्रेस कांफ्रेंस में हिस्सा लिया.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुछ मीडियाकर्मियों ने इमाम उल हक से यह सवाल किया, कि अगर पाकिस्तान की चयन समिति में बदलाव हुए तो आपके भविष्य का क्या होगा? इस पर इमाम ने अपना जवाब देते हुए कहा,

”मेरा भविष्य मेरे खुद के या आपके हाथों में नहीं है. मेरा भविष्य अल्ला के हाथों में है. अल्ला ने चाहा तो मैं टीम में बना रहूँगा. मेरा काम बस  प्रदर्शन करना है बाकि सब बोर्ड के हाथों में है.”

इंजमाम का भतीजा होने में फायदा या नुकसान?

World Cup 2019: मीडियाकर्मियों ने पूछा चयन समिति में बदलाव के बाद क्या होगा आपका भविष्य? इमाम ने दिया करार जवाब 2

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इमाम उल हक से एक ओर बेहद ही अटपटा से सवाल किया गया. एक पत्रकार ने इमाम उल हक से यह सवाल किया, कि इंजमाम उल हक का भतीजा होना फायदे का काम है या नुकसान, तो इस पर अपना जवाब देते हुए इमाम ने कहा,

”मेरे लिए यह कहना थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि मैं फायदे या नुकसान में ज्यादा नहीं मानता. हमारी आवाम एकदम मासूम है और जो बातें भी फैलाई गयी वह आप लोगों ने ही फैलाई थी. मीडिया जो उनको दिखायेगा,वह उसको मान लेगे.”

वर्ल्ड कप में इमाम उल हक ने आठ पारियों में 38.12 की औसत के साथ 305 रन बनाये थे. टूर्नामेंट में उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्द्धशतक भी निकला था.

Related posts