आईएमजी रिलायंस के खिलाफ कोर्ट पहुंचा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 1

कश्मीर के पुलवामा में फरवरी में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था। इसके बाद भारत में पाकिस्तान को लेकर काफी गुस्सा बढ़ गया। विश्व कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने की बाद हो रही थी। पाकिस्तान सुपर लीग का भी भारत की कई वेबसाइट और चैनल ने विरोध किया था। उनकी खबरें भारत में नहीं दिखाई जा रही थी।

आईएमजी रिलायंस अलग हुआ था

आईएमजी रिलायंस के खिलाफ कोर्ट पहुंचा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 2

पाकिस्तान सुपर लीग के लिए ब्रॉडकास्ट सेटअप के कॉन्ट्रैक्ट आईएमजी रिलायंस के पास था। उन्हें पूरे सीजन के लिए कॉन्ट्रैक्ट मिला था। भारत में पाकिस्तान का काफी विरोध हो रहा था। इस हमले में करीब 44 जवान शहीद हो गये थे।

इस हमले के बाद रिलायंस ने खुद को पीएसएल को अलग कर लिया था। हालाँकि, इससे टूर्नामेंट पर कोई खास असर नहीं पड़ा था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जल्द ही दूसरे ब्रॉडकास्ट खोज लिया था।

आईएमजी रिलायंस के खिलाफ कोर्ट पहुंचा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 3

कोर्ट गया पीसीबी

पाकिस्तान

इस मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अब लंदन कोर्ट पहुंचा है। वहां से उनसे आईएमजी रिलायंस को कानून नोटिस भेजा है। पाकिस्तान के एक निजी वेबसाइट में इसे कागजात के हवाले से लिखा

“21 अक्टूबर, 2019 को IMGR को एक कानूनी नोटिस भेजा गया था, जारी करने की तारीख से दस (10) दिनों के भीतर अनुबंध के उल्लंघन के लिए ऐसी अतिरिक्त लागतों और क्षतिपूर्ति के लिए मुआवजे (दस्तावेजों में मुआवजे की राशि का उल्लेख नहीं किया गया है) की मांग की गयी है। हालाँकि, IMGR द्वारा केवल एक होल्डिंग प्रतिक्रिया प्रस्तुत की गई थी और IMGR को दी गई समय सीमा समाप्त होने तक कोई विस्तृत विवरण नहीं दिया गया था।”

24 जनवरी को हुआ था अनुबंध

आईएमजी रिलायंस के खिलाफ कोर्ट पहुंचा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 4

रिलायंस और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच 24 जनवरी 2019 को करार हुआ था। इसके तरह उन्हें टूर्नामेंट के लिए प्रोडक्शन मुहैया करना था। 7 मैचों के बाद ही रिलायंस ने खुद को टूर्नामेंट से अलग कर लिया था। इसी वजह से यह मुद्दा उठा है।