न्यूज़ीलैंड के इन खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, कई बड़े नाम बाहर तो युवाओं को मिला मौका 1

आईपीएल के समाप्त होते ही विश्वकप की तैयारियों के लिए सभी टीमें जुट जाएंगी, इसके लिए टीम प्रबंधन ने आवश्यक निर्देश जारी कर दिए हैं, खिलाड़ियों को लेकर टीम प्रबंधन बेहद सतर्कता बरत रहा है. जिमी नीशम, विकेटकीपर बल्लेबाज टाम ब्लंडेल और विल यंग को एडम मिल्ने, कोरी एंडरसन, जार्ज वर्कर के स्थान पर केंद्रीय अनुंबंध की पेशकस की थी.

न्यूज़ीलैंड के इन खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, कई बड़े नाम बाहर तो युवाओं को मिला मौका 2

ब्लंडेल को चुने जाने के बाद टिम सेफर्ट को विश्वकप टीम में शामिल नहीं किया गया. मिल्ने और एंडरसन जो कि चोटों से लगातार जूझ रहे हैं. पिछले साल मिल्ने ने पाकिस्तान के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में कीवी टीम में वापसी की थी. इसके बाद वह केवल 4 मैचों में ही टीम के साथ खेल सके. इसके बाद आईपीएल में भी उन्होंने खेलने से मना कर दिया, क्योंकि वह टेस्ट मैचों में अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते थे. लेकिन लगातार चोटों के कारण वह परेशान हैं, हाल ही में वह कंधे की सर्जरी से जूझ रहे हैं.

अगर बात की जाए तो नीशम और ब्लंडेल की तो दोनों को विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया है. 26 साल के युवा खिलाड़ी क्राइस्टचर्च में बांग्लादेश के खिलाफ पदार्पण करने वाले थे, लेकिन मार्च में हुए आतंकी हमलों के कारण इस टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया था.

न्यूज़ीलैंड के इन खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, कई बड़े नाम बाहर तो युवाओं को मिला मौका 3

न्यूज़ीलैंड के इन खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, कई बड़े नाम बाहर तो युवाओं को मिला मौका 4

चयनकर्ताओ ने कही ये बातः

चयनकर्ता गेविन लार्सन ने गुरुवार को कहा,

“जिमी के पास बहुत अच्छा सीजन था और वेलिंगटन, न्यूजीलैंड ए और ब्लैककैप्स के साथ बेहतरीन प्रगति की. न्यूजीलैंड सी और सेंट्रल स्टैग दोनों के लिए, पिछले सीजन में उन्होंने अच्छा प्रर्दशन किया.”

न्यूज़ीलैंड के इन खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, कई बड़े नाम बाहर तो युवाओं को मिला मौका 5

टॉम ने यूएई के दौरे पर बीजे वाटलिंग के लिए बैक-अप के रूप में काम किया है, हाल ही में न्यूजीलैंड ए के लिए खेला है और विश्व कप टीम में टॉम लाथम अच्छे विकेटकीपर हैं. इस ऑफर से उनके भविष्य के लिए रास्ता दिखाई पड़ रहा है. खिलाड़ियों को दिए गए प्रस्तावों को स्वीकार करने या अस्वीकार करने के लिए 9 मई तक का समय है.

इन खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंधों की पेशकश की:

टोड एस्टल, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बाउल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशम, जीत रावल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी , रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग, केन विलियमसन, विल यंग.