इमरान खान नहीं भूल पा रहे भारत के खिलाफ सरफराज के गेंदबाजी करने का फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इमरान खान नहीं भूल पा रहे भारत के खिलाफ सरफराज के गेंदबाजी करने का फैसला, अब दिया यह बयान 

इमरान खान नहीं भूल पा रहे भारत के खिलाफ सरफराज के गेंदबाजी करने का फैसला, अब दिया यह बयान

आईसीसी विश्व कप 2019 में पाकिस्तान को भारक के हाथों करारी हार मिली थी। मैनचेस्टर के ओल़्ड ट्रैफर्ड में खेले गए इस मैच को भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 89 रनों से अपने नाम किया था। उस मैच से पहले पकिस्तान के विश्व कप विजेता कप्तान और वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर लिखा था कि विकेट बिलकुल डम्प नहीं हो, तो पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए।

सरफराज ने गेंदबाजी चुनी

इमरान खान नहीं भूल पा रहे भारत के खिलाफ सरफराज के गेंदबाजी करने का फैसला, अब दिया यह बयान 1

इस मैच में सिक्का पाकिस्तान के पक्ष में गिरा और टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैनचेस्टर में काफी दिनों से बारिश हो रही थी और शायद इसी वजह से उन्होंने यह फैसला किया।

मैदान में भले ही बारिश हुए थी लेकिन पिच के ग्राउंड स्टाफ ने पूरी तरह सूखा रखा था। यही वजह थी कि भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करके हुए टीम को 50 ओवर में 336 रन बना दिए और टीम को हार मिली।

अभी तक नहीं भूले इमरान खान

इमरान खान 

पाकिस्तान को अभी तक विश्व कप में भारत के खिलाफ जीत नहीं मिली है। इस बार उन्हें जीत की उम्मीद थी लेकिन उन्हें फिर हार मिली। सरफराज के फैसले को इमरान खान अभी तक नहीं भुले है और पाकिस्तान के जियो टीवी के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा

“आप टॉस जीतते हैं और बल्लेबाजी करते हैं – दूसरा बल्लेबाजी नहीं करते यह एक मानसिकता है। आपको जीवन भर यह दुविधा रहेगी।”

रोहित ने की थी शानदार बल्लेबाजी

इमरान खान नहीं भूल पा रहे भारत के खिलाफ सरफराज के गेंदबाजी करने का फैसला, अब दिया यह बयान 2

पाकिस्तान टीम पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को शुरुआती झटके देना चाहती थी लेकिन रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने ऐसा नहीं होने दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए ही 23.5 ओवर में 136 रन जोड़ दिए थे।

रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 113 गेंदों में 140 रन बनाए थे। गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे बाबर आजम और फखर जमान को आउट कर टीम को टीम दिलाने में मदद की थी। बारिश की वजह से पाक टीम को 40 ओवर में 302 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन वह 212 रन ही बना पाए।

Related posts