विश्व कप में इंग्लैंड के अलावा इन खिलाड़ियों ने बना डाले शानदार रिकॉर्ड जान कर सब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप 2019 में इन 4 खिलाड़ियों ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड जिसका टूटना नामुमकिन 

विश्व कप 2019 में इन 4 खिलाड़ियों ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड जिसका टूटना नामुमकिन

विश्व कप तो खत्म हो गया पर जाते जाते किसी के चेहरे पर ख़ुशी दे गया तो किसी को दुःख देकर छोड़ गया. इंग्लैंड 2019 विश्व कप का विजेता बना और न्यूजीलैंड एक बार फिर फाइनल से बाहर हो गया. पर ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने फाइनल में हाथ तो नहीं अजमाया पर इसके बाद भी विश्व कप में कई शानदार रिकॉर्ड बना गए इसमें भारतीय टीम के धुरंधर भी शामिल है. इसमें भारत ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी शामिल है.

1. विश्व कप में भारतीय टीम के हिटमैन रहे सब पर भारी

विश्व कप 2019 में इन 4 खिलाड़ियों ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड जिसका टूटना नामुमकिन 1

भारतीय टीम ने अपने सभी लीग मैच जीते थे सिर्फ 1 इंग्लैंड के खिलाफ उसको हार मिली थी इसके बाद भी वह अंक तालिका में पहले स्थान पर थी.

सेमीफाइनल में उसको चौथे नंबर की टीम से मुकाबला करवाया गया, पर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन की कड़ी शिकस्त दी. इस मैच में रोहित शर्मा ने 1 रन बनाया था और पवेलियन चले गए थे.

इसके बावजूद भी उन्होंने इस विश्व कप में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसको तोड़ना मुश्किल है, इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के बल्लेबाज कुमार संगकारा के नाम था. रोहित ने इस टूर्नामेंट में 5 शतक जड़े हैं जो किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा है.

2. मिचेल स्टार्क ने विकेट के साथ झटका यह रिकॉर्ड

विश्व कप 2019 में इन 4 खिलाड़ियों ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड जिसका टूटना नामुमकिन 2

मिचेल स्टार्क उस टीम के खिलाड़ी है जिसने पांच बार इस ट्रॉफी पर अपना दावा ठोका है और विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा विजेता बनने वाली टीम में अपना दर्ज़ करवाया है.

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इस टूर्नामेंट में 27 विकेट झटके है, इसके साथ ही उन्होंने ग्लेन मैक्ग्रा का रिकॉर्ड तोड़ा. साल 2007 वर्ल्ड कप में मैक्ग्रा ने 26 विकेट अपने नाम किए थे.

लीग मुकाबले में तो ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हरा दिया था पर न जाने सेमीफाइनल में ऐसा क्या हुआ कि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 223 पर ऑल आउट कर दिया और 8 विकेट से जीत दर्ज़ कर फाइनल में जगह बनाई.

3. विश्व कप जीतने वाली टीम के खिलाड़ी जो रूट

विश्व कप 2019 में इन 4 खिलाड़ियों ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड जिसका टूटना नामुमकिन 3

28 वर्षीय इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट वैसे तो दाएं हाथ के बल्लेबाज  है पर उनकी फील्डिंग भी शानदार है. इंग्लैंड की टीम में तीसरे स्थान पर उतरने वाले जो रूट ने बल्ले से कुछ ख़ास प्रदर्शन तो नहीं दिखाया पर उन्होंने फील्डिंग के द्वारा इंग्लैंड के खाते में कई विकेट जोड़े.

फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने निशम का विकेट लपका था शायद यही कारण रहा होगा कि उन्होंने इस टूर्नामेंट में अकेले 13 कैच लपके है इसी के साथ वह विश्व कप में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले फील्डर और खिलाड़ी बन गए.

4. केन विलियमसन

विश्व कप

न्यूजीलैंड के कप्तान और बहुत ही शांत खिलाड़ी केन की टीम दो बार फाइनल से बाहर हो गई है इस बार उनकी गलती से ज्यादा अंपायर की गलती के कारण उनको कप से हाथ धोना पड़ा है.

Related posts