In Asia Cup 2022 3 players will not get chance in tournament

27 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरुआत हो रही है। यह एशिया कप का 15वां सीजन होगा। एशिया कप का यह सीजन इस बार टी20 फॉर्मेट में खेला जाना है। पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में किया जाना था लेकिन वहां के आर्थिक संकट को देखते हुए, इसे यूएई में कराने का फैसला किया गया है। टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। हर ग्रुप की दो टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी और इसका फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। कहा जा रहा है कि टीम इंडिया इस बार के टूर्नामेंट को अपने नाम कर सकती है। हालांकि, कुछ ऐसे भी बदकिस्मत खिलाड़ी हैं जिन्हें इस टूर्नामेंट में शायद ही खेलने को मिले। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में बेंच गरम करते हुए ही नजर आएँगे।

आवेश खान

Avesh Khan

इस लिस्ट में पहला नाम आवेश खान (Avesh Khan) का है जिन्हें शायद ही एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के किसी मैच में खेलने का मौका मिले। टूर्नामेंट में भारत की प्लेइंग 11 में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह बतौर तेज गेंदबाज जबकि तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका हार्दिक पांड्या निभाएंगे। इसके साथ ही यूएई के पिच की कंडीशन को देखते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।

ऐसे में आवेश की प्लेइंग 11 में जगह नहीं बन रही है। साथ ही अभी हाल ही में खेली गई विंडीज सीरीज के दौरान इस खिलाड़ी का प्रदर्शन फीका ही नजर आया। वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने वनडे में डेब्यू किया और डेब्यू मैच में ही वह एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए। उन्होंने डेब्यू मैच में बिना कोई विकेट लिए 54 रन दे डाले। इसके बाद टी20 सीरीज के पांच मैचों में आवेश खान कुल 3 विकेट ही ले पाए। पहले दो मैचों में वो काफी महंगे साबित हुए थे। बता दें कि यह खिलाड़ी अब तक 13 टी20 मैचों में 8.67 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट चटका चुका है।

दीपक हुड्डा

Deepak Hooda

इस लिस्ट में दूसरा नाम दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) का है जिन्हें शायद ही एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के किसी मैच में खेलने का मौका मिले। हुड्डा इस समय शानदार फॉर्म में हैं और इस समय उनका स्टार क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो चुका है लेकिन बावजूद इसके उनका इस टूर्नामेंट में खेलना मुश्किल लग रहा है क्योंकि नंबर तीन पर विराट कोहली के रहते इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिलेगा जबकि टीम में पहले से ही हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के रूप में दो ऑलराउंडर शामिल हैं।

जडेजा और हार्दिक दोनों टीम को गेंद और बल्ले से मजबूती देने का काम करते हैं। ऐसे में कप्तान रोहित, दीपक हुड्डा को ना चुनकर जडेजा और हार्दिक का रुख करेंगे। बता दें कि इस 27 वर्षीय बल्लेबाज ने आयरलैंड के खिलाफ दमदार शतक जड़कर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। दीपक अब तक कुल 9 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 54.80 की औसत और 161.17 की शानदार स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं। इसके साथ ही हुड्डा चमत्कारी गेंदबाजी भी करते हैं जो उनके लिए एक प्लस पॉइंट है।

रवि बिश्नोई

 Ravi Bishnoi

इस लिस्ट में तीसरा नाम रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) का है जिन्हें शायद ही एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के किसी मैच में खेलने का मौका मिले टीम इंडिया के स्क्वाड में पहले से ही रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल जैसे दिग्गज स्पिनर मौजूद हैं। साथ ही टीम में अश्विन भी हैं जो कि एक अनुभवी स्पिनर भी हैं। इन सब के टीम में रहते बिश्नोई की प्लेइंग 11 में शायद ही जगह बने। बता दें कि यह युवा खिलाड़ी अब तक 9 टी20 मैच खेल चुका है और 7.15 की इकॉनमी से 15 विकेट लिए हैं। बिश्नोई की गुगली ने कई बल्लेबाजों को परेशान भी किया है।