भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच में क्रिस गेल ने 11 रन बना तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सड़क से कचरा उठाकर परिवार का चलाता था खर्च अब तोड़ा वेस्टइंडीज के राजकुमार ब्रायन लारा का रिकॉर्ड 

सड़क से कचरा उठाकर परिवार का चलाता था खर्च अब तोड़ा वेस्टइंडीज के राजकुमार ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

11 अगस्त को भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच में भारत ने 59 रनों से डीएलएस मैथड द्वरा यह मैच अपने नाम कर लिया, इस मैच में भारतीय कप्तान ने भी 120 रन बनाए, जिसमे एक शतक भी शामिल है और इसी के साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने 42 शतक पूरे कर लिए हैं, मैच में वेस्टइंडीज के एक ऐसे खिलाड़ी ने ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा, जिसने सड़क पर कूड़ा उठा कर अपने परिवार का पेट पाला था.

फर्श से अर्श तक का सफ़र

क्रिस गेल

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल हैं. उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत ज्यादा संघर्ष किया है. हम सब में बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि गेल का परिवार एक कच्ची झोपडी में रहता था.

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि इतनी गरीबी के कारण वह अपनी पढाई पूरी नहीं कर पाए, पेट पालने के लिए कचरा तक इकट्ठा करते थे. सिर्फ इतना ही नहीं पेट भरने के लिए चोरी तक करनी पड़ती थी.

भारत बनाम वेस्टइंडीज मुकाबले में बनाया यह रिकॉर्ड

भारत बनाम वेस्टइंडीज

11 अगस्त को हुए मैच में भले ही वेस्टइंडीज की टीम हार गयी हो, भले ही क्रिस गेल एक बार फिर 11 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए हो, लेकिन इन सब के बावजूद, 7 रन बनाते ही उन्होंने ब्रायन लारा का एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज़ कर लिया है. क्रिस गेल ने ब्रायन लारा के 10,348 रनों के रिकॉर्ड को पछाड़ दिया

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए 300 वनडे खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं. साथ ही वो वनडे में 23 शतक लगाने वाले पहले विंडीज बल्लेबाज हैं. उनके नाम सबसे ज्यादा 326 छक्के मारने का रिकॉर्ड भी है. वो वेस्टइंडीज के लिए वनडे में डबल सेंचुरी ठोकने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं.

 

Related posts