आईपीएल के इतिहास में ये है दो ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने 6 बॉल पर मारी है 7 बाउंड्री

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अजीबोगरीब रिकॉर्ड: आईपीएल के इतिहास में ये है दो ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने 6 बॉल पर लगाई है 7 बाउंड्री, 1 भारतीय भी है शामिल 

अजीबोगरीब रिकॉर्ड: आईपीएल के इतिहास में ये है दो ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने 6 बॉल पर लगाई है 7 बाउंड्री, 1 भारतीय भी है शामिल

आईपीएल के 11वें सीजन की लगभग पूरी तैयारी है और अब कुछ ही दिनों की बात है जिसके बाद हमें खूब मनोरंजन देखने को मिलने वाला है जिसमें हमें गेंदबाजी ही नहीं बल्लेबाजी में मजेदार खेल देखने को मिलेगा, जबकि कई बड़े तूफानी बल्लेबाज भी अपने हाथ खोलते हुए नजर आयेंगे। दरअसल आज हम बात करने वाले है उस रिकॉर्ड की जो अभी तक आईपीएल में सिर्फ दो ही बार बन पाया है।

बता दें की आईपीएल के 10 सालों में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और भारत के मिडल ऑर्डर के शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना ऐसे बल्लेबाज है, जिन्होंने आईपीएल के किसी मैच के एक ओवर में 6 गेंदों को 7 बार बाउंड्री के बाहर पहुंचाया है। जी हाँ, यह कारनामा इन दोनों बल्लेबाजों के सिवाय कोई भी नहीं कार पाया है।

कब किया था गेल ने यह कारनामा

आपको याद दिला दें कि आईपीएल के कुछ सीजन में कोच्ची टस्कर्स केरला नामक टीम भी हुआ करती थी, जिसके कप्तान माहेला जयवर्धने रह चुके है। यह बात साल 2011 की है जब इनका मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ था और एक ओवर ऐसा आया जिसमें क्रिस गेल का तूफान सर पर चढ़ गया था।

गेल ने एक नो बॉल होने का फायदा उठाया और पूरे ओवर में 37 रन बने थे, जिसमें गेल ने 4 गगनचुम्बी छक्के और 3 चौके भी लगाये थे, इस प्रकार यह पहला मौक़ा था जब एक ओवर में 6 की बजाय 7 बाउंड्री लगी थी।

अजीबोगरीब रिकॉर्ड: आईपीएल के इतिहास में ये है दो ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने 6 बॉल पर लगाई है 7 बाउंड्री, 1 भारतीय भी है शामिल 1

फिर रैना ने भी दोहराया था यह कारनामा

वहीं अगर हम सुरेश रैना के इस रिकॉर्ड पर नजर डालें तो सुरेश रैना ने यह कारनामा साल 2014 के क्वालीफायर मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ किया था, रैना के सामने परविंदर अवाना थे।

रैना ने अवाना के इस ओवर में कुल 7 बार गेंद को बाउंड्री से बाहर पहुंचाया था। सुरेश ने इस ओवर में एक नो बॉल के साथ कुल 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 33 रन बनाए थे।

अजीबोगरीब रिकॉर्ड: आईपीएल के इतिहास में ये है दो ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने 6 बॉल पर लगाई है 7 बाउंड्री, 1 भारतीय भी है शामिल 2

तो आईपीएल इतिहास में ये दो ही ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने यह अजीबोगरीब  कारनामा किया है और इस साल के सीजन में भी इनसे यही उम्मीद लगायी जा सकती है कि फिर से ऐसे रिकॉर्ड को दोहराए।

Related posts

Leave a Reply