भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी मे सेमीफाइनल मे विराट इस खिलाड़ी को दे सकते है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की वजह से बढ़ा विराट कोहली का सिरदर्द, सेमीफाइनल में इन्हें मिलेगी जगह 

भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की वजह से बढ़ा विराट कोहली का सिरदर्द, सेमीफाइनल में इन्हें मिलेगी जगह

भारतीय टीम  ने 45 दिन के विश्व कप मुकाबले मे एक के अलावा अपने सभी लीग मैच जीते है और अब 15 पॉइंट्स के साथ वो अंक तालिका मे शीर्ष पर है और अब सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर चुका है. इसी के साथ विराट कोहली की मुसीबतें भी बढ़ गई है. भारतीय टीम मे  अभी सभी खिलाड़ी अभी अपने शीर्ष का प्रदर्शन दिखा रहे है. अब भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के बीच किसको सेमीफाइनल मे मौका दिया जाए.

भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी का प्रदर्शन

 भुवनेश्वर कुमार

दोनों ही खिलाड़ी भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज हैं पर सेमीफाइनल  मे भारतीय टीम दो स्पिनर्स और दो तेज़ गेंदबाजों के साथ उतरेगी ऐसे मे बूम- बूम बुमराह तो टीम मे रहेंगे ही अब इन दोनों मे करना है चुनाव.

मोहम्मद शमी ने अभी तक 4 मैच मे 35 ओवर डाले है इसमें उन्होंने अपने विरोधी बल्लेबाज को 193 रन दिए और 14 विकेट झटके है, उसमे भी उनके 2 मैडन ओवर है.

बात अगर भुवनेश्वर कुमार की हो तो उन्होंने 5 मैच खेले है और उसमे 41 ओवर डाले है और इन्होने अपने विरोधी बल्लेबाज को 226 रन दिए और सिर्फ 7 विकेट झटके है और एक भी मेडेन ओवर नही दिए.

आखिरी मैच मे मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन

 भुवनेश्वर कुमार

उपर के स्टैट्स देख कर यह तो समझ ही सकते है की मोहम्मद शमी सेमीफाइनल मे भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित होंगे. अब अगर ऐसे मे इन दोनों के आखिरी मैच को ध्यान मे रख कर अगर चुनाव हो तो कुछ ऐसा है इनका प्रदर्शन.

आखिरी लीग मैच मे भुवनेश्वर ने 10 ओवर डाले और उसमे 73 रन दिए और सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, मात्र 1 विकेट झटके, पूरे मैच मे एक भी मेडेन ओवर नहीं खेला, इस मैच मे शमी को मौका नहीं दिया गया था.

शमी ने लीग का अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसमे उन्होंने 9 ओवर डाले और 68 रन दिए इसी के साथ सिर्फ 1 विकेट झटका है. इस मैच मे शमी ने भी एक भी मेडेन ओवर नहीं दिए.

मोहम्मद शमी को सेमीफाइनल मे मौका मिलना तय

भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की वजह से बढ़ा विराट कोहली का सिरदर्द, सेमीफाइनल में इन्हें मिलेगी जगह 1

भारत अंक तालिका मे शीर्ष पर है और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है. आईसीसी के नियम अनुसार सेमीफाइनल मे पहले और चौथे स्थान की टीमें आमने सामने होती है. भारतीय टीम इस मुकाबले मे कोई गलती नहीं चाहता होगा. उपर के स्टैट्स अनुसार भुवनेशवर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को टीम मे लेना ज्यादा फायदेमंद होगा.

Related posts