मोइन अली और मार्कस स्टोइनिस के स्थान पर इन दोनों को मिल सकता है मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019: मोईन अली और मार्कस स्टोइनिस के स्वदेश लौटने के बाद यह दो खिलाड़ी ले सकते हैं अंतिम ग्यारह में उनका स्थान 

IPL 2019: मोईन अली और मार्कस स्टोइनिस के स्वदेश लौटने के बाद यह दो खिलाड़ी ले सकते हैं अंतिम ग्यारह में उनका स्थान

भारत में इन दिनों विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच अपने चरम पर है। क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ी इस केशरिच लीग में खेल रहे हैं लेकिन धीरे-धीरे अब विदेशी खिलाड़ी इस सीजन में बीच सफर में साथ छोड़ रहे हैं। क्योंकि ये खिलाड़ी विश्व कप की तैयारी को लेकर अपनी नेशनल टीम के लिए जुड़ रहे हैं।

IPL 2019: मोईन अली और मार्कस स्टोइनिस के स्वदेश लौटने के बाद यह दो खिलाड़ी ले सकते हैं अंतिम ग्यारह में उनका स्थान 1

मार्कस स्टोइनिस और मोइन अली छोड़ेगे आरसीबी का साथ

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले विश्व कप को देखते हुए आने वाले कुछ ही दिनों में एक के बाद एक कई खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन को छोड़कर जा रहे हैं।

जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी कई खिलाड़ी जा रहे हैं। आरसीबी के लिए खेल रहे मोइन अली और मार्कस स्टोइनिस इस सीजन में बुधवार को अपना अंतिम मैच खेला जो अब नेशनल ड्यूटी के लिए जा रहे हैं।

अब कौन लेगा इन दोनों खिलाड़ियों की जगह?

मार्कस स्टोइनिस और मोइन अली जैसे दो बेहतरीन खिलाड़ियों के जाने के बाद आरसीबी के लिए कुछ मुश्किल जरूर पैदा हुई हैं। वैसे तो आरसीबी के लिए प्लेऑफ की दौड़ बहुत मुश्किल है लेकिन कुछ उम्मीदें अभी भी कायम हैं।

IPL 2019: मोईन अली और मार्कस स्टोइनिस के स्वदेश लौटने के बाद यह दो खिलाड़ी ले सकते हैं अंतिम ग्यारह में उनका स्थान 2

ऐसे में इस सीजन बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे मोइन अली और मार्कस स्टोइनिस के जाने के बाद अब ये देखना सबसे ज्यादा दिलचस्प है कि इन दोनों खिलाड़ियों की जगह आरसीबी में कौन ले सकता है?

मार्कस स्टोइनिस- कोलिन डी ग्रैंडहोम

मार्कस स्टोइनिस ने इस सीजन में खूब फॉर्म दिखायी है। स्टोइनिस ने बल्लेबाजी में जहां 8 मैचों में 179 रन बनाए तो 2 विकेट भी झटके। लेकिन स्टोइनिस के जाने के बाद अब आरसीबी को उनका विकल्प देखना होगा।

IPL 2019: मोईन अली और मार्कस स्टोइनिस के स्वदेश लौटने के बाद यह दो खिलाड़ी ले सकते हैं अंतिम ग्यारह में उनका स्थान 3

विकल्प की बात करें तो कोलिन डी ग्रैंडहोम हो सकते हैं। जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं। ऐसे में ग्रैंडहोम का स्टोइनिस का स्थान लेना तय है।

मोइन अली- हेनरिच क्लासेन

मोइन अली ने भी ये सीजन बहुत जबरदस्त दमखम दिखाया है। मोइन अली ने आरसीबी की टीम को मध्यक्रम में तेज गति से रन देने के साथ ही जरूरत के वक्त विकेट भी चटकाएं। अली ने इस सीजन 220 रन बनाए और 6 विकेट लिए।

IPL 2019: मोईन अली और मार्कस स्टोइनिस के स्वदेश लौटने के बाद यह दो खिलाड़ी ले सकते हैं अंतिम ग्यारह में उनका स्थान 4

अब अली जा रहे हैं ऐसे में उनका विकल्प तो आरसीबी के पास नहीं है लेकिन हेनरिच क्लासेन को मौका देकर बल्लेबाजी में भरपायी की जा सकती है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts