तीसरे टी-20 में इस खिलाड़ी को मिल सकता है अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में इस खिलाड़ी को मिल सकता है अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका 

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में इस खिलाड़ी को मिल सकता है अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका

इंडिया और वेस्टइंडीज के चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने दो टी-20 में तो विजय हासिल कर ली है। जिसके बाद उन्होंने अपनी इस जीत को अजेय जीत बनाने के लिए उसके पूरी तरह कमर कस ली है। अपनी इस तैयारी की शुरूआत उसने अपनी टीम में बदलाव करने के साथ ही शुरू कर दी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में इस खिलाड़ी को मिल सकता है अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका 1

विराट कोहली ने दिए संकेत

राहुल चाहर

मैच जीतने के बाद कोहली ने अपने खिलाड़ियों द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन की तारीफ करने हुए कहा ,

‘हमारे लिए जीतना हमेशा एक प्राथमिकता है लेकिन सीरीज में विजयी बढ़त बनाने से कुछ अन्य खिलाड़ियों को टीम में आने का मौका मिलता हैं.’

जिससे उन्होंने इस बात का इशारा किया कि वह अपनी तीसरे मुकाबले में ऐसे खिलाड़ियों को मौका देगें जिन्हें दो मैचों में अंतिम एकदश में जगह नहीं मिली। अर्थात् जिन्हें खेलने के मौका नहीं मिला है उन्हें खेलने के लिए मौका दिया जाएगा।

स्पिनर राहुल को मिल सकता डेब्यू करने का मौका

राहुल चाहर

विराट कोहली ने रविवार को टी-20  मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हालांकि साफ तौर पर तो किसी का नाम नहीं लिया था, लेकिन उन्होंने संकेतिक रूप में कह दिया था वह इस बार वह बेंच स्टेंथ को मौका देगें, ताकि वह खेल को समझ सके और आगे के खेल के लिए परिपक्त हो सके।

राहुल चाहर

जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्पिनर राहुल चाहर को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो यह उनके लिए अच्छा प्लेटफार्म साबित हो सकता है।

राहुल चाहर का शानदार रहा प्रदर्शन

राहुल चाहर

दाएं हाथ के 20 वर्षीय गेंदबाज राहुल चाहर प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर है, जो राजस्थान की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने राष्ट्रीय अंडर 19 और अंडर 23 में अपने खेल का जौहर दिखाया है। उन्होंने 5 नवंबर 2016 से रणजी ट्रॉफी राजस्थान के लिए प्रथम श्रेणी से खेल की शुरूआत की , उसके बाद 25 फरवरी 2017 को विजय हजारे ट्रॉफी में खेला।

आईपीएल में दिखा चुके हैं अपने खेल का जौहर

राहुल चाहर

राहुल चाहर को फरवरी 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग के लिए 10 लाख में खरीदा था। जिसके साथ ही उन्होंने उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के द्वारा आईपीएल में पदार्पण किया। इसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी के लिए भी खेला। राहुल चाहर को तेज गेंदबाज के रूप में भी जाना जाता है जिसमें उनकी इकॉनमी रेट 6.55 है। जिसके बाद उन्हें इंडिया टीम में वेस्टइंडीज में खेलने का मौका दिया गया।

Related posts