अभ्यास मैच में हार के बाद सचिन ने टीम इंडिया और विराट कोहली को भेजा ये संदेश | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अभ्यास मैच में हार के बाद सचिन ने टीम इंडिया और विराट कोहली को भेजा ये संदेश 

अभ्यास मैच में हार के बाद सचिन ने टीम इंडिया और विराट कोहली को भेजा ये संदेश

विश्वकप के मेगा इवेंट की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड में होने वाली है. इसके पहले टीमें अभ्यास मैच के बलबूते टीम और पिच का आंकलन कर रही है. अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के हाथों से मिली 6 विकेट की करारी हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इससे परेशान होने जैसी कोई बात नहीं है, बल्कि विराट ब्रिगेड को इन परस्थितियों का आंकलन करना चाहिए, और अपने आपको मजबूती के साथ पेश करना चाहिए. यह एक टूर्नामेंट है तो इस तरह की चीजें सामने आएंगी, लेकिन टीम को इन सब चीजों से बखूबी निपटना आना चाहिए.

अभ्यास मैच से सीखने की जरुरतः

लंदन में हुए अभ्यास मैच में टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, बोल्ट और नीशम के कहर के आगे कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. पूरी टीम 40 ओवर के अंदर ही 179 रनों पर सिमट गई, इस लक्ष्य को कीवी टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 37 वें ओवर में ही पा लिया.

परिस्थितियों को समझने के लिए टीम करे बेहतर तैयारीः

बकौल सचिन, अभ्यास मैचों का प्रयोग टीम इंडिया को परस्थितियों को समझने के लिए करना चाहिए, एक या दो मैच इधर-उधर हो सकते हैं, इसकी हमें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. टीम को जानना चाहिए कि पिच किस तरह के रवैये पर चल रही है. उन्होंने कहा कि कभी-कभी टीमें अभ्यास मैच में अपने मुख्य खिलाड़ियों को आराम दे देती है, कोई भी टीम इवेंट से पहले अपने सही एकादश का खुलासा नहीं करना चाहती . इस दौरान हुए मैचों में वह ये जानना चाहते हैं कि कौन सा संयोजन उनके लिए सही रहेगा. भारत अपने विश्वकप मैचों का आगाज 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ करेगा.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts