रोहित और कोहली की गैरमौजूदगी में इस तीन खिलाड़ियों को बनाया जा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित और कोहली आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से होंगे बाहर, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जायेगा टीम का कप्तान 

रोहित और कोहली आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से होंगे बाहर, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जायेगा टीम का कप्तान

आईपीएल 2018 की समाप्ति के बाद भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है. फिर  जून लास्ट में टीम को आयरलैंड के दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए जाना है. इस दौरान भारत और आयरलैंड के बीच दो टी-20 मैच खेले जाएंगे. ये दोनों टी मैच डब्लिन में खेले होंगे. पहला मैच 27 जून को होगा, जबकि दूसरा टी-20 मैच 29 जून को खेला जाएगा.

अफगानिस्तान और आयलैंड दौरे पर टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली मौजूद नहीं होंगे. जब भारतीय टीम इस दौरे पर जायेगी तब विराट इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे होंगे. गौरतलब है कि विराट ने इंग्लिश काउंटी टीम सरे के साथ आधिकारिक करार किया है.

वहीं टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को भी इस दौरे पर आराम दिया जा सकता है. रोहित ने अभी हाल ही में संपन्न हुए निदहास ट्रॉफी में टीम की कमान संभाली थी, जिसमें भारत ने खिताब पर शानदार ढंग से कब्ज़ा भी जमाया.

अब सवाल यह उठता है कि दोनों की अनुपस्तिथि में इस दौरे पर टीम की जिम्मेदारी किस खिलाड़ी को सौंपी जायेगी. यह सवाल उठते ही जेहन में कुछ अहम खिलाड़ियों के नाम पहले आते हैं.

ये है वो 3 खिलाड़ी जो बन सकते है आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान:

1-सुरेश रैना
रोहित और कोहली आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से होंगे बाहर, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जायेगा टीम का कप्तान 1रैना की बात करें तो फिलहाल यह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है. उनके पास पूर्व में किये गए कप्तानी का अनुभव भी है. हाल के दिनों में वे शानदार फार्म में भी हैं.

आईपीएल में उनका बल्ला अपने रंग में नज़र आ रहा है. रैना को टी-20 स्पेशलिस्ट भी माना जाता है. इससे पहले निदहास ट्रॉफी में रैना के बल्ले से रन निकले थे, इस वजह से इस स्टार खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है.

2- शिखर धवन
रोहित और कोहली आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से होंगे बाहर, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जायेगा टीम का कप्तान 2इस सलामी बल्लेबाज पर भी टीम मैनेजमेंट भरोसा जता सकती है. धवन मौजूदा समय में शानदार फार्म में हैं. वो भी इस टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.

धवन ने धोनी, कोहली और रोहित को कप्तानी करते हुए करीब से देखा है. इसके बाद उनके अंदर जिम्मेदारी उठाने की क्षमता है. इस लिए रैना के बाद यह भी दुसरी पसंद हो सकते हैं.

3- केएल राहुल
रोहित और कोहली आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से होंगे बाहर, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जायेगा टीम का कप्तान 3
आईपीएल में गजब फार्म में दिखा रहा है यह युवा बल्ल्लेबाज. कप्तानी का तो अनुभव नहीं है, लेकिन मौजूदा फार्म को देखते हुए इन पर भरोसा जताया जा सकता है. आईपीएल में राहुल किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे हैं.

Related posts

Leave a Reply