विराट कोहली की गैरमौजूदगी में ये हैं वो 3 खिलाड़ी जो कर सकते है आरसीबी की अगुवाई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में ये हैं वो 3 खिलाड़ी जो कर सकते है आरसीबी की अगुवाई 

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में ये हैं वो 3 खिलाड़ी जो कर सकते है आरसीबी की अगुवाई

आईपीएल में आरसीबी का इतिहास कुछ ख़ास नहीं रहा है. विराट कोहली की कप्तानी वाली यह टीम अब तक एक बार भी आईपीएल का ख़िताब अपने नाम नहीं कर पाई है. हालांकि आईपीएल 2020 के लिए यह टीम काफी मजबूत नजर आ रही है. आज हम आरसीबी के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कर सकते हैं.

दरअसल, अगर विराट कोहली को किसी प्रकार की कोई इंजरी होती है, तो इन 3 खिलाड़ियों में से किसी एक को टीम की कप्तानी दी जा सकती है.

एबी डीविलियर्स

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में ये हैं वो 3 खिलाड़ी जो कर सकते है आरसीबी की अगुवाई 1

आरसीबी के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीवीलियर्स आरसीबी के लिए पिछले काफी सालों से खेल रहे है. एबी टीम की मजबूती व खामियों से अच्छी तरह वाखिफ है. एबी को साउथ अफ्रीका की कप्तानी का अनुभव भी है.

एबी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी के अनुभव व आरसीबी टीम के साथ 8 साल से जुड़े अनुभव को देखते हुए एबी को विराट की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी देने का फैसला बिल्कुल सही होगा. एबी आरसीबी के लिए एक बेहतर कप्तान साबित हो सकते है. वह अपनी कप्तानी में साउथ अफ्रीका की टीम को 2015 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में भी पहुंचा चुके हैं.

युजवेंद्र चहल

विराट कोहली

युजवेंद्र चहल का आईपीएल में हमेशा से ही शानदार प्रदर्शन रहा है. चहल एक बहुत चतुर दिमाग के व्यक्ति है. इस बात का अंदाजा तो इस बात से ही लगाया जा सकता है, कि वह शतरंज के चैंपियन रह चुके है.

चहल के तेज दिमाग को देखते हुए उन्हें आरसीबी का नया कप्तान बनाना एक बहुत अच्छा फैसला होगा. वह अपने चतुर दिमाग से टीम को सफलता दिलवा सकते है. अगर किसी मैच में आरसीबी के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली ना खेले, तो उनकी जगह युजवेंद्र चहल को कप्तानी में ट्राई किया जा सकता है.

पार्थिव पटेल

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में ये हैं वो 3 खिलाड़ी जो कर सकते है आरसीबी की अगुवाई 2

पार्थिव पटेल को कप्तानी का काफी अनुभव है. उनकी कप्तानी में गुजरात की घरेलू टीम सालों से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. हालांकि आईपीएल में अब तक उन्हें अपनी कप्तानी का जौहर दिखाने का मौका नहीं मिला है. अगर विराट कोहली आरसीबी का कोई मैच इस सीजन नहीं खेलते हैं, तो पार्थिव पटेल को भी टीम की कप्तानी देने का विकल्प काफी अच्छा होगा.

पार्थिव पटेल घरेलू क्रिकेट में बतौर कप्तान खुद को साबित कर चुके हैं. उनके लिए आईपीएल में भी खुद को बतौर कप्तान साबित करने का सुनहरा मौका मिल सकता है.

Related posts