एशिया कप में ये 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के जीत में रोड़ा 1

एशिया कप 15 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट के लिए पांच टीमों ने डायरेक्ट एंट्री ले ली है और एक टीम क्वालीफायर के तौर पर टूर्नामेंट में शामिल होगी. टूर्नामेंट के लिए भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश व पाकिस्तान ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है.

भारत को अगर किसी टीम से सबसे ज्यादा खतरा है तो वह है चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान. यही एक टीम है जो भारत का एशिया कप जीतने का सपना तोड़ सकती है. आज हम पाक के पांच उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो भारत के रास्ते का काटा साबित हो सकते है.

बता दें, 2018 एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में दो जगहों पर होगा. इनमें दुबई में दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम और अबू धाबी में शेख जायद स्टेडियम में एशिया कप के मुकाबले खेले जाएंगे.

इस बार एशिया कप के मैच 50 ओवर के प्रारूप में खेले जाएंगे. हालांकि इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कुछ रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं.

आइये जानते हैं पाकिस्ताम के उन खिलाड़ियों के बारे में जो टीम इंडिया का विजय रथ रोक सकते हैं.

फखर जमान

एशिया कप में ये 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के जीत में रोड़ा 2

मौजूदा समय में पाक का यह सलामी बल्लेबाज दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जा रहा है. अभी हाल ही में फखर ने जिमबाम्वे के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा है. इसी के साथ फखर पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए जिन्होंने वनडे में दोहरा शतक लगाया हो.

यह बल्लेबाज अभी अपने करियर के सबसे बेहतरीन फार्म में है. याद होगा कि इसी बल्लेबाज ने चैंपियंस ट्राफी फाइनल में शतक जड़ भारत को खिताब से दूर कर दिया था. जिसका शोक पूरे देश में देखने को मिला था. हमेशा फखर भारत के मुसीबत साबित होते हैं.

मोहम्मद आमिर

एशिया कप में ये 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के जीत में रोड़ा 3
इस गेंदबाज ने बीतो दिनों दुनिया भर में अपने नाम का डंका बजवाया है. भारतीय गेंदबाजों के लिए आमिर दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज बन जाते हैं. अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर इस खिलाड़ा ने कई मैच अपनी टीम को जिताया है. इस गेंदबाज से सतर्क होकर खेलना भारतीय बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण विषय होगा.

शादाब खान

एशिया कप में ये 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के जीत में रोड़ा 4
पाकिस्तान का यह लेग स्पिनर भी कम खतरनाक नहीं है. इस गेंदबाज ने 23 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 32 बल्लेबाजों का शिकार बनाया है. इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.72 की रही है.

उन्होंने यह विकेट 18 की औसत से हासिल किये हैं, लेकिन उन्होंने एक बार में मैच में 5 विकेट नहीं चटका पाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर 4 विकेट है.

हसन अली

एशिया कप में ये 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के जीत में रोड़ा 5
हसन अली पाकिस्तान की ओर से वनडे इंटरनैशनल में सबसे तेजी से 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने में इस गेंदबाज को भी महारथ हासिल है. आपको बता दें, भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल मुकाबले में उन्होंने 16 रन देकर तीन विकेट लिए थे.

Leave a comment