आने वाले समय में इंग्लैड को मिल सकता है विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर,13 वर्षीय इस गेंदबाज ने दिखाया अपना दम 1

इंग्लैड क्रिकेट टीम को आने वाले समय में एक दिग्गज स्पिनर गेंदबाज मिल सकता है। 13 वर्षीय रेहान अहमद अपनी फिरकी गेंदबाजी की वजह से कई दिग्गज खिलाड़ियों को क्रिकेट के मैदान पर प्रभावित कर चुका है।

कई घरेलू टूर्नाेमेंट में भाग ले चुका यह इस युवा गेंदबाज ने कई रिकाॅर्ड अपने नाम अभी ही कर चुका है, जिसके बाद स्पिन गेंदबाजी के असाधारण हुनर से रेहान को आने वाले समय में इंग्लैंड टीम का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है।

13 वर्षीय रेहान अहमद को एमसीसी-

आने वाले समय में इंग्लैड को मिल सकता है विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर,13 वर्षीय इस गेंदबाज ने दिखाया अपना दम 2

युवा गेंदबाज रेहान अहमद को एमसीसी द्वारा लगातार दूसरे साल गेंदबाजी करने के लिए आमत्रितं किया जा चुका है। रेहान के प्रभावशाली हुनर को देखकर प्रभावित हुए एमसीसी के मुख्य कोच स्टीव किर्बी ने कहा कि,‘ इस युवा खिलाड़ी के अन्दर असाधारण और प्रतिभाशाली हुनर होेने की वजह से आने वाले समय में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में एक प्रमुख गेंदबाज के रूप मेें खुद को स्थापित करेगा, ऐसा हमें पूरी आशा है।’

नेट प्रेक्टिस पर एक बार आउट कर चुका है दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स-

आने वाले समय में इंग्लैड को मिल सकता है विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर,13 वर्षीय इस गेंदबाज ने दिखाया अपना दम 3

आने वाले समय में इंग्लैड को मिल सकता है विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर,13 वर्षीय इस गेंदबाज ने दिखाया अपना दम 4

एक बार इंग्लैड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को नेट प्रैक्टिस के दौरान गेंदबाजी करने का मौका मिलने पर युवा गेंदबाज रेहान अहमद ने उस अवसर का भरपूर फायदा उठाया और अपनी फिरकी गेंद से बेन स्टोक्स को छकाते हुए क्लीन बोल्ड कर दिया। जिसके बाद बेन स्टोक्स भी 13 वर्षीय रेहान से काफी प्रभावित हुयी और उसको अपने कुछ अनुभव भी शेयर किये।

युवा गेंदबाज रेहान अहमद बनना चाहता है विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज-

आने वाले समय में इंग्लैड को मिल सकता है विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर,13 वर्षीय इस गेंदबाज ने दिखाया अपना दम 5

इंग्लैड का यह युवा गेंदबाज निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि,‘ आने वाले समय में मेरी इच्छा राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में चयनित होने की है, जिसके लिए मौजूदा समय में मै अपनी गेंदबाजी पर खासा मेहनत कर रहा हूं। मै यह बात अच्छी तरह जानता हूं कि अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में खुद को दिग्गज गेंदबाज के रूप में स्थापित करने के लिए  मेहनत के अलावा खुद के फिटनेस पर भी ध्यान देना होता है। जिसके लिए शारीरिक के साथ मानसिक तौर पर भी मजबूत होने की जरूरत होती है। जिसका मै लगातार अभ्यास करता हूं।’