"करो या मरो" मैच में मुंबई इंडियंस ने पंजाब के किंग्स को दी मात, अश्विन ने कहा प्लेऑफ में जाना आसान नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किंग्स XI पंजाब के कप्तान अश्विन ने बताया क्यों 174 रन बनाने के बाद भी पंजाब को करना पड़ा हार का सामना 

किंग्स XI पंजाब के कप्तान अश्विन ने बताया क्यों 174 रन बनाने के बाद भी पंजाब को करना पड़ा हार का सामना

आईपीएल के 11वें सीजन 34वां मैच आज इंदौर के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। किंग्स इलेवन पंजाब के इस दूसरे घरेलू मैदान पर उनका मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ था। अपने करो या मरो मैच में मुंबई ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर टूर्नामेंट में अभी भी अपनी संभावना बनाए रखी है।

मुंबई ने पंजाब को हराया

Image result for mumbai indians vs kxip 2018

 

मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया लेकिन गेल ने उनका फैसला फेल कर दिया। मुंबई ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाकर रखी है।

Related image

लगातार दूसरी हार मिलने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने कहा कि, 

“मैंने सोचा था कि विकेट थोड़ा चिपचिपा था, टॉस के दौरान भी मैंने यहीं कहा था। हमने बहुत अच्छी तरह से खेला लेकिन अंत में हमारे पास पर्याप्त रन नहीं थे। स्टोयनिस अगर नहीं होते तो हमारे 174 रन भी नहीं बनते। अगर कुछ चीजे हमारी तरफ रहती तो शायद हम मैच जीत सकते थे। हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन आज हमारी रात अच्छी नहीं थी.” 

Image result for ashwin against mumbai indians in 2018

अश्विन ने कहा कि,

“एक सप्ताह के ब्रेक से हमपर कोई फर्क नहीं पड़ा है, यह सिर्फ एक धारणा है। यह टूर्नामेंट उतना आसान  नहीं है। यहां आसानी से आप 16 पॉइंट्स नहीं ले सकते हैं। अगर हम अगले 2-3 मैचों में भी इसी तरह खेलते हैं तो हमारे लिए प्लेऑफ में जाना भी चैलेंजिंग हो जाएगा। कप्तान के ऊपर काफी जिम्मेदारी होती है। मैं उम्मीद करता हूं कि अगले मैचों में हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे और प्लेऑफ क्वालिफाई की तऱफ बढेंगे.”

गेल की पारी भी हुई फेल

किंग्स XI पंजाब के कप्तान अश्विन ने बताया क्यों 174 रन बनाने के बाद भी पंजाब को करना पड़ा हार का सामना 1

गेल ने आज एक बार फिर मैच में शानदार शुरुआत की और लोकेश राहुल के साथ तेजी से रन बनाए। गेल ने 40 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। उसके बाद करुण नायर और अंतिम में स्टोनिंस ने आखिरी ओवर 22 रन बनाकर कर टीम का स्कोर 174 रनों तक पहुंचा दिया।

Image result for mumbai indians vs kxip 2018

उसके बाद मुंबई ने अपने करो या मरो वाले मैच को जीतने के लिए शुरू से अच्छी बल्लेबाजी की। पहले एविन लुईस सुर्यकुमार यादव ने अच्छी शुरुआत की और फिर ईशान किशन ने आकर काफी लंबे शॉट्स लगाए। उसके बाद हार्दिक पांड्या ने पारी को आगे बढ़ाया और फिर रोहित शर्मा ने उस पारी में गति दी। वहीं उसके बाद कृणाल पांड्या ने आकर 12 गेंदों में 31 रन की पारी खेलकर किंग्स इलेवन पंजाब की सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Related posts

Leave a Reply