रिद्धिमान साहा जल्द हो सकते है भारतीय टेस्ट टीम से बाहर, ये 3 विकेटकीपर बल्लेबाज है साहा की जगह प्रबलदावेदार 1
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टेस्ट टीम से महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद एक स्थाई विकेटकीपर की तलाश अभी तक खत्म नहीं हुई है। हालांकि फिलहाल रिद्धिमान साहा टेस्ट टीम में एक विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं। साहा विकेटकीपिंग के मामले में तो शानदार हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी काफी साधारण है। बल्लेबाजी में साहा अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। जिसकी वजह से भारतीय टेस्ट टीम की बल्लेबाजी कमजोर भी हो जाती है।

अब सवाल उठ रहे हैं कि रिद्धिमान साहा की जगह भारतीय टीम में कौन-कौन से ऐसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जो टेस्ट टीम में एक स्थाई जगह बना सकते हैं।

1. लोकेश राहुल 

रिद्धिमान साहा जल्द हो सकते है भारतीय टेस्ट टीम से बाहर, ये 3 विकेटकीपर बल्लेबाज है साहा की जगह प्रबलदावेदार 2
Photo Credit- BCCI

लोकेश राहुल के रूप में भारतीय टीम के पास एक काफी अच्छा विकल्प मौजूद है। लोकेश राहुल ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए पूरे सीजन विकेटकीपिंग की है। इससे पहले उन्हें एक पार्ट टाइम विकेटकीपर जैसा माना जाता था, लेकिन आईपीएल में शानदार कीपिंग करके लोकेश राहुल ने दिखा दिया कि वो विकेटकीपर के लिए एक योग्य उम्मीदवार है।

वहीं अगर लोकेश राहुल के बल्लेबाजी की बात करें तो आईपीएल में हम देख ही चुके हैं। लोकेश राहुल टॉप स्कोरर में से एक है। लोकेश राहुल टेस्ट में भी काफी अच्छी तकनीक से साथ बल्लेबाजी करते हैं। इस वजह से साहा को रिप्लेस करने वालों में लोकेश राहुल सबसे आगे हैं।

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment