कर्नाटक प्रीमियर लीग में एम स्वामिनाथम ने सट्टेबाज को ऐसे दिया संकेत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कर्नाटक प्रीमियर लीग में एम स्वामिनाथम ने सट्टेबाज को ऐसे दिया संकेत 

कर्नाटक प्रीमियर लीग में एम स्वामिनाथम ने सट्टेबाज को ऐसे दिया संकेत

केपीएल यानी कि कर्नाटक प्रीमियर लीग में मैच फिक्सिंग की जाँच चल रही है. सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) टूर्नामेंट में होने वाले बेटिंग और मैच फिक्सिंग की जाँच कर रही है. इस लीग का आयोजन कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन करवाती है और इसमें कर्नाटक के स्थानीय खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. इसमें सीसीबी ने कई गिरफ्तारी की हैं.

कर्नाटक प्रीमियर लीग में इस खिलाडी की हुई गिरफ्तारी

कर्नाटक प्रीमियर लीग

पिछले कुछ दिनों से केपीएल फिक्सिंग के कारण लाइम लाइट में है, ऐसे में बेंगलुरु पुलिस ने कर्नाटक प्रीमियर लीग के 2018 सत्र में बेंगलुरु ब्लास्टर्स के एक खिलाड़ एम विश्वनाथम को मैच फिक्सिंग में गिरफ्तार किया है.

इस और ओपनर को हुबली टाइगर्स के खिलाफ 20 गेंद पर 10 रन बनाने के लिए 5 लाख की राशि दी गयी थी. इस पूरी जांच में पता चला कि विश्वनाथम ने 17 गेंद खेल कर सिर्फ 9 रन बनाये थे. इसके सतह ही बेंगलुरु ब्लास्टर के कोच को भी गिरफ्तार किया गया है.

सट्टेबाजों को ऐसे किया गया था इशारा

कर्नाटक प्रीमियर लीग

बैंगलोर ब्लास्टर्स के गेंदबाजी कोच विनु प्रसाद और बल्लेबाज एम विश्वनाथन को मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. जॉइंट कमिश्नर पुलिस (क्राइम) संदीप पाटिल ने इस बारे में जानकारी दी.

सलामी बल्लेबाजी करने आये विश्वनाथन ने उस पारी में सिर्फ एक ही चौका लगाया था. भारतीय टीम के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा बैंगलोर ब्लास्टर्स के कप्तान थे. इस मैच में पुलिस ने यह पता चला कि विश्वनाथन ने इस मैच में पहले बल्ला बदला उसके बाद बांह मोड़ कर एक और इशारा दिया था.

यह मैच 31 अगस्त को मैसूरु में खेला गया था जहाँ इन दोनों ने सट्टेबाजी की थी. मैच से 1 हफ्ते पहले ही इन दोनों ने स्पॉट फिक्सिंग तय कर ली थी.

वैसे तो क्रिकेट को जेंटलमैन का खेल कहा जाता है लेकिन पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट पर मैच फिक्सिंग का साया मड़रा रहा है, हाल में बांग्लादेश के दिग्गज खिलाडी शाकिब अल हसन को भी इस मैच फिक्सिंग के कारण बैन कर दिया गया है.

Related posts