भारत- पाक के बीच हुए मैच में, भारत ने दी पाक को पटखनी, कश्मीरी छोरा बना मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-पाकिस्तान मैच में भारतीय टीम ने एक बार फिर दिया पाक को मात, चमका यह खिलाड़ी 

भारत-पाकिस्तान मैच में भारतीय टीम ने एक बार फिर दिया पाक को मात, चमका यह खिलाड़ी

एक तरफ जहां भारत-पाक के राजनेता आपसी सियासी क्रिकेट मैच में खेल रहे हैं, जिसमें पाक लगातार मैच हारता हुआ दिख रहा है, वहीं एक मैच सच का भारत- पाक के बीच खेला जा रहा था। जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर करारी शिकस्त दे दी है। अब आप के मन में सवाल आ रहा होगा कि अभी तो भारत-पाक के बीच कोई मैच ही नहीं हुए तो आपकों बता दे कि यह क्रिकेट मैच फिजिकली डिसेबिलिटी चैलेंज खिलाड़ियों के बीच खेला जा रहा था।

टी-20 में करना पड़ा हार का सामना

भारतीय टीम

यह मैच किडरमिनिस्टर क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेला गया, यह सीरीज फिजिकल डिसेबिलीटी टी-20 वर्ल्ड सीरीज थी। जिसमें भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर मैच को अपने नाम किया। यह मैच ईद के मौके में खेला गया था, तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि भारत ने पाकिस्तान से उसकी ईदी छीन ली। वहीं भारत की तरफ से खेल रहे सलामी बल्लेबाज वसीम खान ने ईद के मौके पर कश्मीर को एक तोहफा दे दिया।

तूफानी पारी ने दिलाई जीत

भारतीय टीम

इस मैच में जीत दिलाने का पूरा श्रेय वसीम खान को जाता है, उन्होंने 43 गेंद खेलकर 6 छक्कें और 4 चौकें मारे, जिसमें उन्होंने 69 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसने टीम को जीत दिलाने में काफी मदद की। वहीं उनके साथ ओपनर कुनाल फनसे ने भी अर्धशतक जड़ दिया। जो पाकिस्तान की टीम के लिए हार की आखिरी कील साबित हुई। कुनाल ने 47 गेंद पर 5 चौकें मारकर 55 रन अपने नाम किए।

काफी मुश्किल हालात में दिलाई जीत

भारतीय टीम

बात अगर वसीम खान की करें तो उन्होंने काफी मुश्किल हालात में भारत को जीत दिलाई, ऐसा इसलिए क्योंकि वसीम कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं। आपकों तो पता ही होगा कि कश्मीर में धारा 370 हटाएं जाने के कारण कम्युनिकेशन के सारे साधन पूरी तरह ठप्प है। जिसके कारण वसीम ने 10 दिनों से अपने घरवालों से बात नहीं की है और न ही उनका हाल-चाल ले पाएं है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वसीम कितने बुरे हालात से गुजरे होगें।

पाकिस्तान ने भी बनाए थे 150 रन

भारतीय टीम

पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुक्सान पर 150 रन बनाए थे। इसके जवाब में वसीम और फनसे ने मिलकर 12.5 ओवर में 125 रन जोड़े और बड़ी जीत की बुनियाद रखी। भारत ने 17.1 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 151 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इससे पहले गेंदबाजी में इंडियन टीम के कप्‍तान विक्रांत केनी ने पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों के पैर जमने नहीं दिए। तेज गेंदबाज विक्रांत केनी ने 20 रन देकर 2 विकेट लिए, वहीं फील्डिंग में भी भारतीय खिलाड़ी काफी तेज रहे। रविन्द्र सांटे, जितेंद्र नागाराजू और अनीश राजन ने 3 पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों को रन आउट किया।

Related posts