वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच में धवन नहीं, बल्कि ये नई जोड़ी करेगी पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत को मिलेगी नई ओपनिंग जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत! 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत को मिलेगी नई ओपनिंग जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत!

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-1 से सीरीज जीत ली. इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. खासकर विराट कोहली और रोहित शर्मा ने विराट ने तो लगातार तीन शतक लगा दिए. पर इस सीरीज में सबसे बड़ी चिंता शिखर धवन की बल्लेबाजी थी उन्होंने इस सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया. एशिया कप में मैन ऑफ़ द सीरीज रहा यह खिलाड़ी पूरे सीरीज में एक बेहतरीन पारी नहीं खेल पाएं.

पहले टी-20 में मिलेगा मौका?

इस प्रदर्शन के बाद क्या शिखर धवन को टी-20 की टीम में मौका मिलेगा ये देखना होगा. भारत के पास उनके विकल्प के रूप में के एल राहुल हैं. उनका टी-20 रिकॉर्ड भी शानदार रहा हैं. राहुल ने अब तक भारत के लिए 19 टी-20 मैच में 49.71 के शानदार औसत से 696 रन बनाएं हैं.जिसमे उनके 2 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल हैं. अगल राहुल सलामी बल्लेबाजी करें तो ये कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत को मिलेगी नई ओपनिंग जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत! 1

शिखर धवन के अगर टी-20 रिकॉर्ड की बात करें तो उनका रिकॉर्ड के एल राहुल के आस पास भी नहीं दिखता. शिखर ने भारत के लिए 40 टी-20 मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने लगभग 26 के औसत से रन बनाएं हैं. शिखर के टी-20 में सात अर्धशतक हैं. लोकेश राहुल का स्ट्राइक रेट जहाँ एक तरफ 155 का हैं वहीँ शिखर का स्ट्राइक 129 का हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत को मिलेगी नई ओपनिंग जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत! 2

ये है भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कृणल पांड्य, वाशिंगटन सुंदर, युजेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, शाहबाज नादीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत को मिलेगी नई ओपनिंग जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत! 3

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply