ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की बादशाहत दांव पर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की बादशाहत दांव पर, कम से कम जीतने होंगे इतने मैच 

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की बादशाहत दांव पर, कम से कम जीतने होंगे इतने मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 6 दिसम्बर से होने वाली है. भारत इस समय विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम है. भारत ने अपनी पिछली सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ जीती थी. लेकिन इस सीरीज से भारत के रैंकिंग में कोई ज्यादा सुधार तो नहीं हुआ लेकिन उनके अंक में गिरावट आई. अब भारत की रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दाँव पर लगी है.

इग्लैंड में टेस्ट सीरीज में हार के बाद टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की बादशाहत दांव पर, कम से कम जीतने होंगे इतने मैच 1

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में हार की वजह से टीम के सामने यह मुश्किल आई है. भारत ने अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वही गलती अगर दोबारा करती है तो टीम को नंबर वन के रैंकिंग से हाथ धोना पड़ सकता है. भारतीय टीम को दिसंबर 6 से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरना है. यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद अहम साबित होने वाली है.भारतीय टीम इस वक्त पहले स्थान पर है और दक्षिण अफ्रीका की नजर नंबर वन की कुर्सी पर है.

मौजूदा आईसीसी टेस्ट रैकिंग

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की बादशाहत दांव पर, कम से कम जीतने होंगे इतने मैच 2

बता दें, अगर रैंकिंग पर नजर डालें तो दक्षिण अफ्रीका 106 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के बाद इंग्लैंड 105 अंकों तीसरे नंबर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड 102 अंक के साथ चौथे जबकि इतने ही अंक लेकर ऑस्ट्रेलिया पांचवें नंबर पर है.

ऐसे गवां देगी भारतीय टीम नंबर एक का ताज 

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की बादशाहत दांव पर, कम से कम जीतने होंगे इतने मैच 3

अगर दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से हरा दिया तो उसके 110 अंक हो जाएंगे. भारतीय टीम के खिलाफ अगर ऑस्ट्रेलिया ने उलटफेर कर 4-0 से सीरीज जीत दर्ज की तो टीम इंडिया 108 के साथ तीसरे नंबर पर खिसक जाएगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास 110 अंक हो जाएंगे और वह दूसरे नंबर पर आ जाएगा.

हर हाल में भारतीय टीम को एक टेस्ट जीतना होगा 

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की बादशाहत दांव पर, कम से कम जीतने होंगे इतने मैच 4

गौरतलब है कि, अगर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच भी जीत लिया तो उसकी नंबर वन की रैंकिंग बनी रहेगी. सीरीज का नतीजा 3-1 होने के बाद भी भारत के पास 111 अंक होंगे और वह दक्षिण अफ्रीका से एक अंक आगे होगा अगर पाकिस्तान ने सीरीज बचा ली तो भी 4-0 से हारने पर ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से उपर पहुंच जाएगी. लिहाजा भारतीय टीम को सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सावधान रहना पड़ेगा.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply