विश्व कप टीम में इन 7 खिलाड़ियों का हुआ चुनाव, लेकिन प्लेइंग XI मे नहीं मिला मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप टीम में इन 7 खिलाड़ियों का हुआ चुनाव, लेकिन प्लेइंग XI मे नहीं मिला एक भी मौका 

विश्व कप टीम में इन 7 खिलाड़ियों का हुआ चुनाव, लेकिन प्लेइंग XI मे नहीं मिला एक भी मौका

विश्व कप 2019 का फाइनल कल यानी की 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बाच खेला जाएगा इन दोनों के अलावा सभी टीमें विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर हो गई है, पर इस विश्व कप मे कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जो टीम से जुड़े तो थे पर उनको प्लेइंग इलेवन मे खेलने का मौका नहीं मिला है.

1. भारतीय टीम के मयंक अग्रवाल को नहीं मिला विश्व कप में मौका

विश्व कप

विजय शंकर की जगह टीम मे आए मयंक अग्रवाल को इस टूर्नामेंट मे एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला वह बहुत शानदार सलामी बल्लेबाज है.

28 वर्षीय मयंक अग्रवाल अभी तक आईपीएल और टेस्ट मैच खेलते है. दाएं हाथ के बल्लेबाज है उन्होंने अभी तक 2 टेस्ट मैच खेले है जिसमे 175 रन बनाए है वो भी 65 के औसत से. वही आईपीएल में उन्होंने 77 मैच खेल रखे है जिसमे 1270 रन बनाए है.

2. बंगलदेश के अबु जायेद भी नही दिखे विश्व कप में

विश्व कप

विश्व कप टीम के 15 खिलाड़ियों में तो जगह मिल गई पर मायूस करने वाली बात यह है की अबु जायेद को प्लेइंग इलेवन मे जगह नहीं दी गई. फिलहाल बंगलदेश की टीम ने इस बार सभी को कड़ी टक्कर दी है.

अबु जायेद एक तेज़ गेंदबाज है और यह महज़ 25 वर्ष के है. इन्होने 5 टेस्ट मैच खेले है जिसमे की इन्होने 39.36 के औसत से 11 विकेट झटके है और 26 मेडेन ओवर खेले है. इसी के साथ इन्होने सिर्फ 2 एकदिवसीय मैच खेले है और उसमे 5 विकेट झटके है. अनुभव की कमी ही रही होगी जिसके चलते टीम में जगह नहीं बना सके.

3. इंग्लैंड के टॉम कुर्रन भी नहीं दिखा सके अपना कमाल

विश्व कप

इंग्लैंड का 24वर्षीय यह खिलाड़ी इस बार सेमीफाइनल विजेता टीम में शामिल है पर अफ़सोस की बात यह है की उसको प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला अब इंग्लैंड अपना फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेलेगा.

टॉम ने 17 एकदिवसीय मैच खेले है जिसमे की उन्होंने 805 रन देकर 27 विकेट झटके है और सिर्फ 4 मेडेन ओवर खेले है. वही 11 टी20 मुकाबले खेले है जिसमे 12 विकेट झटके है.

4. पाकिस्तान के मोहम्मद हसनैन

विश्व कप टीम में इन 7 खिलाड़ियों का हुआ चुनाव, लेकिन प्लेइंग XI मे नहीं मिला एक भी मौका 1

टीम के सबसे युवा खिलाड़ी मोहम्मद हसनैन इस बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा जरुर थे पर नज़र एक भी मैच में नहीं आए. मोहम्मद आमिर जैसे तेज़ गेंदबाजों के होने के करण इस कम अनुभवी खिलाड़ी को किसी ने मौका नहीं दिया.

अभी तक इसने सिर्फ 5 एकदिवसीय मैच खेले है और उसमे 303 रन देकर 60 के औसत से सिर्फ 5 विकेट झटके है. फिलहाल पकिस्तान टीम का विश्व कप सफ़र काफी उतार चढ़ाव भरा रहा.

5. टॉम ब्लंडेल को नही मिला विश्व कप 2019 खेलने का मौका

विश्व कप टीम में इन 7 खिलाड़ियों का हुआ चुनाव, लेकिन प्लेइंग XI मे नहीं मिला एक भी मौका 2

न्यूजीलैंड की टीम इस बार भारत को हरा कर फाइनल में पहुँच गई है. 28वर्षीय टॉम ब्लंडेल को इस टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, यह टीम मे बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाज चुने गए है, पर इनकी टीम मे केन विलियमसन जैसे दिग्गज बल्लेबाज है तो इनको खेलने का मौका कैसे मिलेगा.

इनको न खिलाने का एक कारण यह भी हो सकता है की इन्होने एक भी एकदिवसीय मैच नही खेले है उन्होंने सिर्फ टी20 और टेस्ट मैच खेले है, उन्होंने 3 मैच खेले है जिसमे 80 की औसत से 17 रन बनाए है.

6. मैथ्यू वेड को नहीं मिला एक भी मौका

विश्व कप टीम में इन 7 खिलाड़ियों का हुआ चुनाव, लेकिन प्लेइंग XI मे नहीं मिला एक भी मौका 3

ऑस्ट्रेलिया की टीम भी भारत की तरह सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार कर बाहर हो गई, इस टीम का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसको पूरे विश्व कप टूर्नामेंट मे एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला वो और कोई नहीं 31 वर्षीय विकेट कीपर और बल्लेबाज मैथ्यू वेड है.

इन्होने 94 एकदिवसीय मैच खेले है जिसमे 1777 रन 25 की औसत से बनाए है इसी के साथ 26 टी20 मैच खेले है और 19 की औसत से 232 रन बनाए है.

 

 

 

 

Related posts