इतिहास के पन्नो से: जब सचिन तेंदुलकर की इस हरकत के चलते रात भर नहीं सो सके थे किरण मोरे.... | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इतिहास के पन्नो से: जब सचिन तेंदुलकर की इस हरकत के चलते रात भर नहीं सो सके थे किरण मोरे…. 

इतिहास के पन्नो से: जब सचिन तेंदुलकर की इस हरकत के चलते रात भर नहीं सो सके थे किरण मोरे….

भारतीय क्रिकेट के ड्रेसिंग रूम से कई बार रोचक किस्से सुनने को मिल ही जाते है और आज हम भी अपने इस खास लेख में आपको भारतीय क्रिकेट टीम के एक रोचक किस्से के बारे में ही बताएंगे, जो किस्सा क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर व भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे के बीच घटा था.

सचिन की आवाजें सुन डर गये थे किरण मोरे 

इतिहास के पन्नो से: जब सचिन तेंदुलकर की इस हरकत के चलते रात भर नहीं सो सके थे किरण मोरे.... 1

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के मैदान में हमेशा अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते थे. मैदान के बाहर भी सचिन अंदाज काफी शांत भरा ही है. भारत का हर देशवासी सचिन तेंदुलकर को सूनने के लिए हमेशा बेकरार रहता है.

लेकिन एक बार ऐसा हुआ था जब सचिन तेंदुलकर की आवाज सुनकर उनके साथ रूम शेयर करने वाला एक खिलाड़ी बुरी तरह डर गया था और यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे थे.

सचिन की नीद में बोलने की आदत से थे डरे 

इतिहास के पन्नो से: जब सचिन तेंदुलकर की इस हरकत के चलते रात भर नहीं सो सके थे किरण मोरे.... 2

दरअसल, जब भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे में गई थी, तो उस समय सचिन टीम के नवयुवक खिलाड़ी थे और सचिन को उस पाकिस्तान के दौरे पर भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे के साथ रूम शेयर करना था.

लेकिन एक रात जब सचिन और किरण मोरे खाना खाने के बाद सो रहे थे, तो अचानक किरण मोरे को काफी तेज चिल्लाने की आवाज सुनाई दी और जब किरण मोरे ने उठकर देखा तो वह हैरान रह गये थे.

दरअसल, आधी रात को सचिन तेंदुलकर नीद में चिल्ला रहे थे. इतना ही नहीं वह बैड पर लेटे-लेटे अपने हाथ पैर भी चला रहे थे. सचिन की इस अजीब हरकत से किरण बुरी तरह घबरा गये और उठ गये. सचिन अपनी नीद में चिल्ला रहे थे, कि “मारो मारो, चौका चौका, वाह ये लगा चौका” सचिन अपनी नीद में कुछ इसी तरह के शब्द बोल रहे थे.

सचिन भी सुबह बात जानकर रह गये हैरान

इतिहास के पन्नो से: जब सचिन तेंदुलकर की इस हरकत के चलते रात भर नहीं सो सके थे किरण मोरे.... 3

सचिन की इस हरकत के कारण किरण मोरे इतने परेशान हो गये, कि डर के मारे रात भर सो भी नहीं पाये. हालाँकि, जब सुबह किरण मोरे ने सचिन को ये सब बातें बताई, तो सचिन भी इस बात को जानकर हैरान रह गये. आपको बता दे कि सचिन और किरण मोरे काफी समय भारतीय टीम के लिए एक साथ खेल चुके है.

इतिहास के पन्नो से: जब सचिन तेंदुलकर की इस हरकत के चलते रात भर नहीं सो सके थे किरण मोरे.... 4

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply