कार्तिक और उथप्पा नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह से आज प्ले ऑफ में पहुंची है केकेआर 1

आईपीएल में हर साल कुछ नए और युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के बदौलत काफी नाम कमाते हैं। इस बार के आईपीएल में भी ऐसा ही एक खिलाड़ी है जिसका नाम प्रसिद्ध कृष्णा है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अब आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में पहुंचने से मात्र एक कदम दूर है।

केकेआर का युवा गेंदबाज पी कृष्णा

कार्तिक और उथप्पा नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह से आज प्ले ऑफ में पहुंची है केकेआर 2
फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

 

केकेआर की टीम को फाइनल तक पहुंचने के लिए अब सिर्फ दूसरे क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को हराना होगा। कोलकाता को लीग के शुरुआती मैचों में जीत हासिल करना मुश्किल हो रहा था लेकिन उसके बाद उनकी टीम में कर्नाटक का युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया। प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी गेंदबाजी से सभी विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया और उन्हें आउट करके अपनी टीम को जीत दिलाई।

प्रसिद्ध कृष्णा की शानदार गेंदबाजी

कार्तिक और उथप्पा नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह से आज प्ले ऑफ में पहुंची है केकेआर 3
फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

अपना पहला आईपीएल खेलने वाले कर्नाटक के इस खिलाड़ी को केकेआर के लिए प्लेयिंग इलेवन में आने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा लेकिन जब यह खिलाड़ी आया तो उसने हर मौके पर चौका मार दिया। अपने पहले 6 आईपीएल मुकाबले में यह गेंदबाज 20 की औसत से 10 विकेट ले चुका है। उससे भी ज्यादा अहम बात कि पिछले तीन नॉक आउट मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करके टीम जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

केकेआर की गेंदबाजी में आई मजबूती 

कार्तिक और उथप्पा नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह से आज प्ले ऑफ में पहुंची है केकेआर 4

बुधवार की रात आईपीएल 2018 के एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को हरा कर टीम दूसरे क्वालिफायर में सनराइजर्स के साथ खेलने के लिए तैयार हो चुकी है। कल के मैच में भी प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी की और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर एक ही विकेट लिया लेकिन उन्होंने एक खास वक्त पर राजस्थान को रोका जिससे टीम की जीत पक्की हो गई।

एलिमिनेटर मैच में डाला मैच टर्निंग ओवर

कार्तिक और उथप्पा नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह से आज प्ले ऑफ में पहुंची है केकेआर 5
फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

राजस्थान की टीम केकेआर के 170 रनों का पीछा बड़ी आसानी से कर रही थी लेकिन संजू सैमसन के आउट होने के बाद टीम के विकेट गिरने लगे। 17वें ओवर में राजस्थान को जीत के लिए तीन ओवर में 43 रन चाहिए थे और गेंद प्रसिद्ध कृष्णा के पास थी। प्रसिद्ध ने उस बेहद महत्वपूर्ण ओवर की 6 गेंदों में मात्र 3 रन देकर स्टूर्ट बॉर्ड का एक विकेट लिया।

आखिरी तीन मैचों में की शानदार गेंदबाजी
कार्तिक और उथप्पा नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह से आज प्ले ऑफ में पहुंची है केकेआर 6
फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

इससे पहले जब केकेआर का आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद के साथ था तब भी उन्हें प्लेऑफ में आने के लिए जीतना बेहद जरूरी था। उस वक्त भी दिनेश कार्तिक के इस गेंदबाज ने अपना जलवा दिखाया।

उस मैच में भी प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच भी बने। उससे पहले अपने लीग के 13वें मैच में भी राजस्थान के खिलाफ प्रसिद्ध ने 4 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

कमलेश नागरकोटी की जगह हुए शामिल
कार्तिक और उथप्पा नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह से आज प्ले ऑफ में पहुंची है केकेआर 7
फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

गौरतलब है कि केकेआर की टीम में अंडर-19 टीम में अपने स्पीड के कायल करने वाले कमलेश नागरकोटी शामिल थे। उनके चोटिल होकर टीम से बाहर होने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा को उनकी जगह पर टीम में शामिल किया गया। किसी को नहीं पता था कि प्रसिद्ध कृष्णा अपनी गेंदबाजी से इतनी जल्दी इतने प्रसिद्ध हो जाएंगे।

कृष्णा भी लगातार 140 किमी/घंटे के रफ्तार से गेंद डालते हैं। 22 वर्षीय इस खिलाड़ी का पूरा नाम प्रसिद्ध कृष्णा है। स्‍कूल में पढ़ाई के दौरान उन्‍होंने स्‍टेट लेवल पर अंडर-14 क्रिकेट खेला. कृष्‍णा एमआरएफ पेस एकेडमी, एनसीए और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के एक्‍सीलेंस सेंटर में ट्रेनिंग ले चुके हैं।

Leave a comment