भारत-पाक मैच को लेकर लंदन में भिड़े फैंस, लाठी-डंडे चलाने की चक्कर में 27 लोग हुए गिरफ्तार 1

भारत -पाकिस्तान (IND vs PAK) के मैच में अब वो प्रतिद्वंदिता नहीं दिखती पर मैदान के बाहर आज भी एक दुसरे के दर्शक भिड़ते हुए नज़र आ जाते हैं। बता दें कि यह झड़प अब इंग्लैंड तक पहुँच गई है। दरअसल पिछले महीने 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) एशिया कप क्रिकेट मैच के बाद पूर्वी इंग्लैंड के लीसेस्टर शहर में प्रशंसकों के बीच हुई झड़प के बाद ब्रिटेन की पुलिस ने ‘गंभीर अराजकता’ के लिए चेतावनी दी है।

सोशल मीडिया पर आई खबरों में दावा किया गया है कि मैच वाले सप्ताह में एक विरोध प्रदर्शन ने मामला बढ़ा दिया। बता दें कि पुलिस ने भीड़ के दो समूहों को रोकने की, वहीं पुलिस की जांच में पता चला की घटना स्थल पर कांच की बोतलें फेंकी गईं और कुछ लोगों को लाठी और डंडों के साथ देखा गया।

वहीं इस मामले को लेकर लीसेस्टर पुलिस के मुख्य कांस्टेबल रॉब निक्सन ने कहा, “हमें शहर के पूर्वी लीसेस्टर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अराजकता की कई खबरें मिली हैं।” हमने वहां अधिकारियों को भेजा, हम स्थिति को नियंत्रित कर रहे हैं।हम सबसे शांति का आह्वान कर रहे हैं

28 अगस्त को एशिया कप में भारत-पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने थीं

भारत-पाक मैच को लेकर लंदन में भिड़े फैंस, लाठी-डंडे चलाने की चक्कर में 27 लोग हुए गिरफ्तार 2

दुबई में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 28 अगस्त के मैच के मद्देनजर स्थानीय हिंदू और मुस्लिम समूहों के बीच अशांति के कारण पुलिस ने तत्कालीन महीने की शुरुआत में इसी तरह के आदेश दिए थे। शुक्रवार को, चीफ कांस्टेबल निक्सन ने कहा कि ‘पूर्वी लीसेस्टर क्षेत्र में पुलिस अभियान’ के तहत कुल 27 गिरफ्तारियां की गई हैं।

साम्प्रदयिक झड़प की होगी जांच

भारत-पाक मैच को लेकर लंदन में भिड़े फैंस, लाठी-डंडे चलाने की चक्कर में 27 लोग हुए गिरफ्तार 3

लीसेस्टर पुलिस ने एक बयान में कहा “पुलिस को हिंसा और क्षति की कई घटनाओं की सूचना दी गई है और जांच की जा रही है। हमें लीसेस्टर में मेल्टन रोड पर एक धार्मिक इमारत के बाहर एक व्यक्ति द्वारा झंडा खींचते हुए एक वीडियो प्रसारित होने की जानकारी है। घटना की जांच कराई जाएगी। हम स्थानीय समुदाय के नेताओं के समर्थन से बातचीत और शांति का आह्वान करना जारी रखते हैं। हम अपने शहर में हिंसा या अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं करेंगे।”