न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की संभावित टेस्ट टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की 17 सदस्यीय संभावित टेस्ट टीम 

NZ vs IND: न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की 17 सदस्यीय संभावित टेस्ट टीम
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

बहुत ही जल्द भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेहद ही रोमांचक टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आयोजन होने वाला है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह दो टेस्ट मैचों की सीरीज न्यूजीलैंड के मैदानों पर फरवरी में शुरु होने जा रही है. पहला टेस्ट मैच 21 से 25 फरवरी के बीच वेलिंगटन के मैदान पर और अंतिम टेस्ट 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जाएगा.

टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए विराट एंड कंपनी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं. मौजूदा समय में टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में सभी मुकाबलें जीतकर चोटी पर बरकरार है और टीम का अगला बड़ा लक्ष्य अब किवी दौरे पर मेजबान टीम को धूला चटाना है. खेल प्रेमियों और क्रिकेट के जानकारों के बीच इस टेस्ट श्रृंखला को लेकर उत्साह देखते ही बन रहा हैं.

बहुत ही जल्द भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम घोषित करने वाली है. आज इस लेख के जरिये हम आपको उन चुनिन्दा 17 खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे है, जो किवी दौरे पर टीम इंडिया के लिए उड़ान भर सकते हैं.

एक नजर भारतीय टीम की संभावित टेस्ट टीम पर : 


रोहित शर्मा

NZ vs IND: न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की 17 सदस्यीय संभावित टेस्ट टीम 1
इमेज सूत्र : ट्वीटर

न्यूजीलैंड दौरे पर सलामी बल्लेबाजी की भूमिका में वनडे और टी20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा नजर आएगे. हाल में ही वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के विरुद्ध रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में अपने नए सफ़र का आगाज किया था. बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए किवी दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए हिटमैन रोहित शर्मा ने अभी तक छह पारियों में 92.67 की शानदार औसत के साथ कुल 556 रन बनाये हैं.

न्यूजीलैंड के विरुद्ध रोहित शर्मा का टेस्ट प्रदर्शन :

टेस्ट पारी रन औसत स्ट्राइक रेट बेस्ट अर्द्धशतक शतक 
593606055.738240

मयंक अग्रवाल

NZ vs IND: न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की 17 सदस्यीय संभावित टेस्ट टीम 2
इमेज सूत्र : इन्स्टाग्राम

रोहित शर्मा के साथ उनके जोड़ीदार के रूप में मयंक अग्रवाल नजर आएगे. साल 2018-19 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे से अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले मयंक अग्रवाल मौजूदा समय में बहुत ही लाजवाब फॉर्म से गुजर रहे है. पिछले साल भी मयंक ने आठ टेस्ट मैचों की 11 पारियों में 68.55 की औसत के साथ 754 रन बनाये थे और इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और दो अर्द्धशतक भी आये थे. न्यूजीलैंड की तेज पिचों पर मयंक अग्रवाल कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होगे यह देखना बेहद ही दिलचस्प रहेगा.

शुभमन गिल

NZ vs IND: न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की 17 सदस्यीय संभावित टेस्ट टीम 3
इमेज सूत्र: KKR ट्वीटर

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के अलावा तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में पंजाब के युवा सितारे शुभमन गिल को टीम में देखा जा सकता हैं. शुभमन गिल को हाल फ़िलहाल में खेली गई सभी टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया के दल में देखा गया हैं. घरेलू स्तर पर भी 20 वर्षीय शुभमन गिल का बल्ला लगातार रनों की बारिश करता नजर आ रहा है. किवी दौरे पर शुभमन गिल का जाना भी लगभग तय माना जा रहा हैं.

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts