पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsSL : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 

INDvsSL : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. जिसका पहला मैच 5 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जायेगा. जहाँ पर जीत दर्ज करके भारतीय टीम इस सीरीज की भी शुरुआत जीत के साथ ही करना चाहेगी. जबकि श्रीलंका की टीम पहले मैच में जीत दर्ज करके भारत को दबाव में लाना चाहेंगी.

बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी भारतीय टीम

INDvsSL : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 1

जिस तरह से भारतीय टीम ने अपने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज को हराया है. उसके बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होगा. बल्लेबाजी में उनके पास बल्लेबाजी में केएल राहुल, विराट कोहली और शिखर धवन के अलावा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं.

गेंदबाजी में भारतीय टीम के पास कुलदीप यादव का साथ देने के लिए अब युजवेंद्र चहल भी मौजूद है. जिसके कारण टीम और मजबूती के साथ खेलने उतरेगी. तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह के साथ शार्दुल ठाकुर खेलने के लिए उतरेंगे. जबकि आलराउंडर के रूप में शिवम दूबे को मौका मिलना लगभग तय हैं.

श्रीलंका की टीम करना चाहेगी अच्छी शुरुआत

श्रीलंका

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद अब श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आ रही है. बल्लेबाजी में इस टीम के पास निरोशन डिकवेला, अविष्का फ़र्नांडो, कुसल परेरा और कुसल मेंडिस मौजूद हैं. जबकि आलराउंडर के रूप में इस टीम के पास इशुरु उड़ाना, भानुका राजपक्षा मौजूद हैं.

टीम के लिए गेंदबाजी में कप्तान लसिथ मलिंगा और लहिरू कुमारा मौजूद हैं. जबकि स्पिन गेंदबाजी के लिए लक्षण संदाकन भी मौजूद हैं. जबकि लंबे समय के बाद टीम में पूर्व कप्तान और दिग्गज आलराउंडर एंजलो मैथ्यूज भी मौजूद थे. ओशाडा फ़र्नांडो भी टीम में मौजूद हैं.

जाने पिच और मौसम का हाल

INDvsSL : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 2

गुवाहाटी के मैदान पर बल्लेबाजो के लिए मदद होती है. जिसके कारण यहाँ पर बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती हैं. गेंदबाजों के लिए पिच पर बहुत नहीं रहने वाला है. जिसके कारण स्पिनरों को यहाँ पर मौका मिलना मुश्किल नजर आता है. इस पिच पर शाम के बाद ओस पड़ने लगती है. जिससे फील्डिंग करना बाद में मुश्किल होगा.

अब गुवाहाटी में 5 जनवरी को 21 डिग्री सेल्सियस का तापमान रहेगा. इस दिन यहाँ पर ह्यूमिडिटी 80% की रहेगी. वहीं 11 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलेगी. पूरे दिन आसमान में बादल रहेंगे और मैच में बारिश का भी साया है. हालाँकि मैच के समय में अभी बारिश का खतरा नहीं है.

कब शुरू होगा ये मैच

भारत और श्रीलंका के बीच ये टी20 सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी को शाम 7 बजे से खेला जायेगा.

कहाँ देखें लाइव मैच

INDvsSL : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 3

श्रीलंका और भारत के बीच ये टी20 सीरीज का पहला मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का मजा आप हॉटस्टार पर भी उठा सकते हैं. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा और टॉस के लिए दोनों कप्तान 6:30 बजे मैदान पर आएंगे.

हेड टू हेड : अब तक श्रीलंका और भारतीय टीम के बीच 16 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें भारत ने 11 मैच तो वहीँ श्रीलंका की टीम ने 5 मैच में जीत दर्ज की है. ये इन दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला 17व़ा मैच है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), शिवम दूबे, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला(विकेटकीपर), कुसल परेरा, अविष्का फ़र्नांडो, ओशाडा फ़र्नांडो, एंजलो मैथ्यूज, भानुका राजपक्षा, धनंजय डी सिल्वा, कसून रजिथा, लसिथ मलिंगा(कप्तान), लक्षण संदाकन.

 

 

Related posts