IND U-19 vs AFG U-19: भारतीय टीम को बदलाव करना पड़ा भारी, अफगानिस्तान ने दी करारी शिकस्त

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND U-19 vs AFG U-19: भारतीय टीम को बदलाव करना पड़ा भारी, अफगानिस्तान ने दी करारी शिकस्त 

IND U-19 vs AFG U-19: भारतीय टीम को बदलाव करना पड़ा भारी, अफगानिस्तान ने दी करारी शिकस्त

भारत और अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम के बीच यूथ वनडे सीरीज खेली जा रही है। लखनऊ में आज सीरीज के तीसरे मैच में अफगानिस्तान के कप्तान फरहान ज़ाखिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने सीरीज के पहले दो मैचों को अपने नाम किया था लेकिन इस मैच में जीत हासिल नहीं कर पाए।

भारतीय बल्लेबाज नहीं चले

IND U-19 vs AFG U-19: भारतीय टीम को बदलाव करना पड़ा भारी, अफगानिस्तान ने दी करारी शिकस्त 1

भारतीय टीम ने पहले दो मैचों में जीत के बाद नई टीम के साथ उतरी। टीम के सलामी बल्लेबाज दिव्यांश सक्सेना और अर्जुन आजाद ने काफी धीमी शुरुआत की। दोनों के बीच 44 गेंदों में 18 रनों की साझेदारी बनी।

आजाद 12 रन बनाकर आउट हुए उन्होंने अर्जुन मूर्ति और कुमार कुशाग्र अपना खाता भी नहीं खेल पाए। दिव्यांश भी 57 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। 54 रनों पर 5 विकेट गिरने के बाद विक्रांत भदोरिया और कप्तान शुभांग हेगड़े ने 73 रनों की साझेदारी बनाकर मुश्किल से निकालने की कोशिश की।

हालाँकि, अंतिम 25 रनों में 5 बल्लेबाज आउट हुए और टीम की पारी 152 रनों पर सिमट गयी। हेगड़े ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाये। अफगानिस्तान के लिए आबिद मोहम्मदी ने 4, अब्दुल रहमान ने 3, अबिदुल्लाह तानीवाल ने 2 और शाफिकुल्लाह घफारी ने 1 विकेट लिया।

सीरीज में पहली जीत मिली

IND U-19 vs AFG U-19: भारतीय टीम को बदलाव करना पड़ा भारी, अफगानिस्तान ने दी करारी शिकस्त 2

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज और कप्तान फरहान ज़ाखिल सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे विकेट के लिए इमरान मीर और मोहम्मद इशक ने 54 रन जोड़े। इसके बाद भारतीय टीम ने वापसी करते हुए मेहमान टीम के एक के बाद एक झटके दिए।

115 के स्कोर पर अफगानिस्तान के 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। निचले क्रम में अब्दुल रहमान ने 26 रनों की पारी खेलकर 47वें ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। मीर ने अफगान टीम के लिए सबसे ज्यादा 34 रन बनाये वहीं इशक के बल्ले से 32 रन निकले।

अफगानिस्तान ने मैच को 3 विकेट से जीत सीरीज में खुद को जिन्दा रखा है। भारत के लिए कार्तिक त्यागी ने 3 जबकि शुभांग हेगड़े ने 2 और ऋषभ बंसल ने एक विकेट लिया। सीरीज का चौथा वनडे 28 नवंबर को खेला जायेगा।

देखें स्कोरकार्ड:

IND U-19 vs AFG U-19: भारतीय टीम को बदलाव करना पड़ा भारी, अफगानिस्तान ने दी करारी शिकस्त 3
IND U-19 vs AFG U-19: भारतीय टीम को बदलाव करना पड़ा भारी, अफगानिस्तान ने दी करारी शिकस्त 4
IND U-19 vs AFG U-19: भारतीय टीम को बदलाव करना पड़ा भारी, अफगानिस्तान ने दी करारी शिकस्त 5

Related posts