//

IND v AUS : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने इन्हें बताया तीसरे वनडे की हार का जिम्मेदार

बेंगलुरु में खेले गए वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 286 रन ही बनाये थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा स्टीव स्मिथ ने 132 गेंदों पर  131 रन की पारी खेली थी. इस लक्ष्य को भारत ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के शानदार पारियीं के दम पर 7 विकेट रहते हासिल कर लिया और इस सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम कर लिया.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारत के लिए रोहित शर्मा ने 128 गेंदों पर 119 रन का शानदार शतक लगाया. वहीं टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने 91 गेंदों पर 89 रन का अर्धशतक लगाया है.

कप्तान फिंच ने बल्लेबाजी को बताया हार का जिम्मेदार

IND v AUS : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने इन्हें बताया तीसरे वनडे की हार का जिम्मेदार 1

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच अपनी टीम की सीरीज हार से काफी नाखुश दिखाई दिए हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा, “दूसरी पारी में पिच काफी बदल गया था और बल्लेबाजी के लिए आसान होता जा रहा था. अगर हम 300 या 310 का स्कोर करने में सक्षम होते, तो शायद हमारे स्पिनर हमें इस मैच में ला सकते थे. हम हर स्टेज पर एक विकेट खो रहे थे, तो उसके साथ हमारे 2-3 विकेट और जा रहे थे, जिससे रनों की गति में भी असर पड़ रहा था.” 

सीखने का अच्छा अनुभव

IND v AUS : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने इन्हें बताया तीसरे वनडे की हार का जिम्मेदार 2

आरोन फिंच ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा, “इन परिस्थितियों में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलना एक बहुत अच्छा सीखने का अनुभव है. यह एक बहुत अच्छी सीरीज थी और मैं इस सीरीज का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं.”

अपने स्पिनरों की तारीफ करते हुए आरोन फिंच ने कहा, “एश्टन एगर ने बहुत अच्छी तरह से इस सीरीज में गेंदबाजी की, उन्होंने गेंद को सही दिशा और लम्बाई में रखा. वह बॉल को स्टंप टू स्टंप रखने में काफी कंसिस्टेंट थे.”

मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस की साधारण गेंदबाजी के बारे में बोलते हुए आरोन फिंच ने कहा, “अगर आपके सामने विश्व स्तरीय खिलाड़ी होते हैं, तो आपके गेंदबाज भी बहुत ज्यादा नहीं कर सकते हैं. हम कुछ विकेट लेना चाहते थे, लेकिन ऐसा नही हो पा रहा था. “