IND v AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 8 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND v AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से की अपने नाम 

IND v AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से की अपने नाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक वनडे मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. सीरीज के इस तीसरे वनडे मैच को भारत ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 7 विकेट से जीत लिया है और इस मैच को जीतने के साथ भारतीय टीम ने इस तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 के अंतर से जीत लिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया 286 रन का स्कोर

IND v AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से की अपने नाम 1

इस मैच का टॉस ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही, टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (3 रन) और आरोन फिंच (19 रन) टीम के मात्र 46 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट गए थे.

हालांकि इसके बाद स्टीवन स्मिथ और मार्नस लाबूशेन ने 127 रन की एक शानदार साझेदारी की थी. पांचवे विकेट के लिए भी स्टीवन स्मिथ ने एलेक्स कैरी के साथ मिलकर 58 रन जोड़े थे.

इस दौरान स्टीवन स्मिथ ने अपना शतक भी पूरा किया था. जब स्टीवन स्मिथ आउट हुए, तो ऑस्ट्रेलिया की पारी भी लड़खड़ा गई और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 286 रन ही बना पाई.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 132 गेंदों पर 131 रन की पारी स्टीवन स्मिथ ने खेली. वहीं टीम के लिए मार्नस लाबूशेन ने 64 गेंदों पर 54 रन बनाए थे.

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने अपने 10 ओवर में 63 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किये थे. वहीं रविन्द्र जडेजा ने अपने 10 ओवर में 44 रन देकर कुल 2 विकेट हासिल किये.

भारत ने आसानी से किया लक्ष्य हासिल

IND v AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से की अपने नाम 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही, पहले विकेट के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 69 रन की एक अच्छी साझेदारी की थी.

केएल राहुल (19 रन) के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 137 रन की एक शानदार साझेदारी की थी और भारत की जीत लगभग पक्की कर दी थी. मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी शानदार शॉट्स लगाए.

रोहित शर्मा और विराट कोहली की शानदार पारियों के दम पर भारत ने 287 रन का यह लक्ष्य 47.3 ओवर में मात्र 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारत के लिए रोहित शर्मा ने 128 गेंदों पर 119 रन का शानदार शतक लगाया. वहीं टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने 91 गेंदों पर 89 रन का शानदार अर्धशतक लगाया था. श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए नाबाद 44 रन बनाए.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

IND v AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से की अपने नाम 3

IND v AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से की अपने नाम 4

 

 

 

Related posts