INDvAUS: गुवाहाटी टी 20 में हिटमैन रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज हुआ एक अनचाहा कीर्तिमान 1

मंगलवार, 10 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों का श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह बड़ा मुकाबला गुवाहाटी के नव निर्मित बरसापारा क्रिकेट, स्टेडियम में खेला गया. जहाँ मेजबान भारतीय टीम को मैच में एक बेहद ही शर्मनाक और करारी हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया दूसरा टी ट्वेंटी मुकाबला आठ विकेट से हार गयी.

रोहित ने बनाया एक अनचाहा रिकॉर्ड 

INDvAUS: गुवाहाटी टी 20 में हिटमैन रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज हुआ एक अनचाहा कीर्तिमान 2

मैच में टीम इंडिया के उपकप्तान और टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम पर एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. जाने अनजाने में रोहित शर्मा एक ऐसा रिकॉर्ड बना बैठे, जो उनके नाम को बिलकुल भी शोभा नहीं देता.

दरअसल हुआ यूँ, कि गुवाहाटी टी ट्वेंटी में रोहित शर्मा मैच के पहले ही ओवर में एलबीडबल्यू आउट हो गये. रोहित शर्मा की विकेट ऑस्ट्रेलियाई युवा तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ ने हासिल की. जेसन की गेंद पर एलबीडबल्यू होने के साथ ही रोहित शर्मा T-20I में सबसे ज्यादा बार LBW आउट होने वाले खिलाड़ी बन गये.

धवन को छोड़ा पीछे 

INDvAUS: गुवाहाटी टी 20 में हिटमैन रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज हुआ एक अनचाहा कीर्तिमान 3

 

अंतर्राष्ट्रीय टी ट्वेंटी क्रिकेट में यह कुल पांचवां ऐसा अवसर रहा, जब रोहित शर्मा LBW आउट हुए हो. जी हाँ ! उनसे अधिक आज तक कोई भी बल्लेबाज T-20I में एलबीडबल्यू आउट नही हुआ हैं. इस मामले में रोहित शर्मा अपनी ही टीम के साथी खिलाड़ी और भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पीछे छोड़ा. शिखर धवन अभी तह चार बार LBW आउट हो चुके हैं.

इस मैच में आउट होने से पहले रोहित शर्मा ने आठ रन बनाये. मैच के पहले ही ओवर में रोहित शर्मा ने दो चौके लगा दिए थे और सभी को लगा रहा था, कि आज रोहित जरुर एक बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा ना हो सका.

टीम इंडिया की हार 

INDvAUS: गुवाहाटी टी 20 में हिटमैन रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज हुआ एक अनचाहा कीर्तिमान 4

मैच की शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वार्नर के टॉस जीतने के साथ हुई. वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही ज्यादा खराब रही. टीम इंडिया ने अपने पारी के पूरे 20 ओवर खेले और 118 रनों के मामूली से स्कोर पर ऑल आउट हो गयी.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 119 रनों का स्कोर 15.3 ओवर के खेल में मात्र दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया और यह मैच आठ विकेट से जीतकर अपने नाम किया. तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला अब 1-1 की बराबरी पर आ गयी हैं.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.

Leave a comment