महिला विश्व कप : भारत ने किया ऑस्ट्रेलिया से अपना बदला, नॉकआउट मैच में हरा कर दिखाया बाहर का रास्ता 1

डर्बी, 20 जुलाई (आईएएनएस)| भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में गुरुवार को मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। #FLASHBACK आज ही के दिन मिली थी 2011 विश्वकप की सबसे बड़ी जीत, जिसका जश्न फाइनल से ज्यादा मनाया गया था

महिला विश्व कप : भारत ने किया ऑस्ट्रेलिया से अपना बदला, नॉकआउट मैच में हरा कर दिखाया बाहर का रास्ता 2

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 42 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 40.1 ओवरों में 245 रनों पर ही सिमट गई।

बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ था इसलिए अंपायरों ने मैच के ओवरों की संख्या 50 ओवरों से घटाकर 42 कर दिया था। फाइनल में भारत का सामना मेजबान इंग्लैंड से रविवार को लॉर्ड्स में होगा। PHOTOS : किसी सुपर मॉडल से कम नहीं हैं, टेनिस की यह प्रसिद्ध प्लेयर्स

महिला विश्व कप : भारत ने किया ऑस्ट्रेलिया से अपना बदला, नॉकआउट मैच में हरा कर दिखाया बाहर का रास्ता 3

भारत ने हरमनप्रीत कौर की 115 गेंदों में 20 चौके और सात छक्कों की मदद से खेली गई नाबाद 171 रनों की पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया को विशाल लक्ष्य दिया था।

आस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य के सामने लड़खड़ा गई। उसकी तरफ से एलेक्स ब्लैकवेल ने 90 और एलिस विलानी ने 75 रन बनाए। इन दोनों के अलावा आस्ट्रेलिया की कोई और बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी।

भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे ने दो-दो विकेट लिए। राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला। आईपीएल के कुछ ऐसे पल जो पाकिस्तानी खिलाड़ी करते होगे बहुत मिस, देखे PICS….

महिला विश्व कप : भारत ने किया ऑस्ट्रेलिया से अपना बदला, नॉकआउट मैच में हरा कर दिखाया बाहर का रास्ता 4