न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन चायकाल तक बनाए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट दूसरे दिन चायकाल तक न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में, ऐसा है अब तक के मैच का हाल 

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट दूसरे दिन चायकाल तक न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में, ऐसा है अब तक के मैच का हाल

न्यूजीलैंड और भारत के बीच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में पहुंचता जा रहा है। मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने भारत की पहली पारी निपटाने के बाद अपनी पहली पारी में चायकाल तक 2 विकेट के नुकसान पर 116 रन बना कर ठीक-ठाक स्थिति में है।

चायकाल तक न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में

वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया लेकिन भारतीय टीम पहली पारी में दूसरे दिन जल्द निपटाने के बाद न्यूजीलैंड ने चायकाल तक अच्छी स्थिति बना ली है।

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट दूसरे दिन चायकाल तक न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में, ऐसा है अब तक के मैच का हाल 1

पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने बारिश से मैच खत्म होने तक 122 रनों के स्कोर पर 5 विकेट खो दिए थे। इस स्कोर पर खेल के खत्म होने के बाद भारत ने पहली पारी यहीं से शुरू की।

भारत की पहली पारी 165 रनों के स्कोर पर ही सिमटी

भारतीय टीम के नाबाद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत ने अभी भारतीय टीम के स्कोर में 10 ही रन जोड़े थे कि ऋषभ पंत 19 रन बनाकर रन आउट हो गए। ऋषभ पंत के आउट होने के तुरंत बाद ही आर अश्विन भी बिना किसी रन के साथ पैवेलियन की राह पकड़ ली।

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट दूसरे दिन चायकाल तक न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में, ऐसा है अब तक के मैच का हाल 2

भारत ने 132 रनों के स्कोर पर ही अपना 7वां विकेट खो दिया जिसके बाद मोहम्मद शमी ने जरूर 20 रन की पारी खेल भारत के स्कोर को 200 के करीब ले जाने की कोशिश की लेकिन आखिर में भारतीय टीम दूसरे दिन करीब 13 ओवर की बल्लेबाजी करने के बाद 165 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। भारत के लिए रहाणे ने 46 रन के साथ सबसे बड़ा योगदान दिया।

न्यूजीलैंड ने चायकाल तक बनाए पहली पारी में

भारतीय टीम को 165 रन के स्कोर पर आउट करने के बाद न्यूजीलैंड के दोनों ही सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और टॉम ब्लंडल ने संभली हुई शुरुआत कर लंच तक बिना किसी नुकसान के 17 रन बना लिए। लंच के बाद फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड को 26 रन के स्कोर पर टॉम लाथम(11) के रूप में विकेट गंवाना पड़ा।

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट दूसरे दिन चायकाल तक न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में, ऐसा है अब तक के मैच का हाल 3

पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान केन विलियम्सन बल्लेबाजी करने पहुंचे और उन्होंने टॉम ब्लंडल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर न्यूजीलैंड की पारी को 73 रन के स्कोर तर पहुंचाया कि एक बार फिर से ईशांत शर्मा ने ब्रेक थ्रू दिलाते हुए ब्लंडल को 30 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद 100वां टेस्ट खेल रहे रॉस टेलर बल्लेबाजी के लिए आए और धीरे-धीरे स्कोर को 100 के पार पहुंचाया।

NZ vs IND: वेलिंगटन टेस्ट दूसरे दिन चायकाल तक न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में, ऐसा है अब तक के मैच का हाल 4

इसके बाद भी टेलर और केन की जोड़ी ने अपनी टीम के स्कोर को आगे की तरफ बढ़ाए रखा। आखिर में चायकाल तक न्यूजीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 116 रन बना लिए हैं। विलियम्सन 46 और टेलर 22 रन के स्कोर पर बने हुए हैं।

Related posts