INDvsSL, दूसरा टी-20: इंदौर में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, विराट-मलिंगा के पास इतिहास रचने का मौका 1

भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 जनवरी को खेला जाएगा। यह मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम पर खेला जाएगा। गुवाहाटी में हुआ पहला मैच पिच पर पानी जाने की वजह से रद्द हो गया था। इसी वजह से दूसरा मैच काफी महत्वपूर्ण हो गया है। इसे जीतने वाली टीम सीरीज नहीं हार सकती है।

इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं। आईए आपको उसके बारे में बताते हैं।

INDvsSL, दूसरा टी-20: इंदौर में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, विराट-मलिंगा के पास इतिहास रचने का मौका 2

1. विराट कोहली और रोहित शर्मा के नाम टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2633 रन दर्ज है। एक रन बनाते ही विराट कोहली एक बार फिर टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

2. विराट कोहली इस मैच में 24 रन बना कर टी20 अंतरराष्‍ट्रीय फ़ॉर्मेट में बतौर कप्तान 1000 रन पूरे कर लेंगे। वह ऐसा करने वाले छठे कप्तान और दूसरे भारतीय कप्तान बन जायेंगे।

3. मैच में जसप्रीत बुमराह 2 और युजवेंद्र चहल एक विकेट हासिल कर लेते हैं। उसके बाद वो रविचंद्रन अश्विन के 52 विकेट को पीछे छोड़कर भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे।

INDvsSL, दूसरा टी-20: इंदौर में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, विराट-मलिंगा के पास इतिहास रचने का मौका 3

INDvsSL, दूसरा टी-20: इंदौर में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, विराट-मलिंगा के पास इतिहास रचने का मौका 4

4. भारत और श्रीलंका के बीच 17 टी-20 हुए हैं और इसमें भारत ने 11 मैच जीते हैं वहीं श्रीलंका को सिर्फ 5 जीत मिली है। मेहमान टीम इस आंकड़ें को बेहतर करना चाहेगी।

5. भारत ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा 11-11 मुकाबले जीते हैं। टीम अगर इस मुकाबले को जीतने में सफल होती है तो यह किसी एक टीम के खिलाफ उनकी सबसे ज्यादा जीत होगी।

6. श्रीलंका पिछले 6 टी-20 मैचों में भारत को उसके घर में नहीं हरा पाया है। टीम इस सिलसिले को तोड़ना चाहेगी।

INDvsSL, दूसरा टी-20: इंदौर में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, विराट-मलिंगा के पास इतिहास रचने का मौका 5

7. टी-20 में 150 विकेट पूरे करने के लिए इसुरु उदाना को 4 विकेट की जरुरत है। वह इस मैच में ऐसा कर सकते हैं।

8. होल्कर स्टेडियम में अभी तक 5 वनडे, 2 टेस्ट और एक टी-20 मुकाबला हुआ है। भारत ने इन सभी मैचों को अपने नाम किया है। टीम इस मैच में भी सिलसिला बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

9. लसिथ मलिंगा और तिलकरत्ने दिलशान ने 80-80 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस मैच में मैदान पर उतरते ही मलिंगा सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी बन सकते हैं।