भारत बनाम श्रीलंका: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुए बड़े बदलाव 1

आज गुरूवार, 31 अगस्त को भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का चौथा मुकाबला खेला जायेंगा. दोनों देशों के बीच यह बड़ा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा, स्टेडियम में खेला जायेंगा. चौथा मैच में भी विराट एंड कंपनी अपना विजय रथ जारी रखने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी.

कोहली की नजरे जीत के चौके पर

भारत बनाम श्रीलंका: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुए बड़े बदलाव 2
(Photo credit should : Getty Images)

भारतीय टीम पहले से शुरूआती तीन मैच जीतकर माइक्रोमैक्स कप अपने नाम कर चुकी हैं और टीम की नजरे कोलंबो एकदिवसीय जीतकर जीत का चौका लगाने पर लगी हुई हैं. टीम इंडिया भले ही मेजबान श्रीलंका को हराकर एकदिवसीय सीरीज अपने नाम कर चुकी हो, लेकिन पिछले दो मैचों में टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने सभी को खासा निराश किया.

पल्लेकेले में खेले गये आखिरी के दोनों वनडे मैचों में भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने गैरजिम्मेदाराना तरीके से शॉट खेलकर अपनी विकेट गवाई. अगर पिछले दोनों मैचों में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अनुभव काम ना आता, तो श्रृंखला अभी भी कांटे की होती.

जीत से बढ़कर कुछ नहीं

भारत बनाम श्रीलंका: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुए बड़े बदलाव 3
(Photo credit should : Getty Images)

मेजबान श्रीलंकन क्रिकेट टीम एकदम से गहरे अंधकार में चला गया हैं. टीम का कोई भी खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हैं. एक के बाद एक मिलती हार से टीम का मनोबल पूरी तरह से टुटा हुआ दिखाई दे रहा हैं. ऊपर से दिन प्रतिदिन कोई ना कोई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण टीम से अपनी जगह खो रहे हैं.

भारत बनाम श्रीलंका: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुए बड़े बदलाव 4

श्रीलंका की टीम के लिए यह दो मैच जीतना बहुत ही जरुरी हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि अगर श्रीलंका अगले दोनों मैच जीतने में नाकामयाब रही, तो टीम 2019 के विश्व कप में सीधे सीधे तौर पर क्वालीफाई नहीं कर पाएंगी.

कैसा हैं भारतीय टीम का प्रदर्शन इस मैदान पर

भारत बनाम श्रीलंका: भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुए बड़े बदलाव 5

बात अगर आर प्रेमदासा, कोलंबो में भारतीय टीम के अब तक के प्रदर्शन की करे, तो टीम ने अभी तक इस मैदान पर कुल 41 मैच खेले हैं. टीम ने इन 41 मैचों में 19 में जीत, जबकि 18 में हार का मुहं देखना पड़ा हैं. पिच बल्लेबाज़ी के लिए अनुकूल मानी जा रही हैं और क्यूरेटर की माने तो यह पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम 300 रनों का आकंडा आसानी से छु सकती हैं.

यहाँ देखे टीम:

Sri Lanka (Playing XI): Niroshan Dickwella(w), Dilshan Munaweera, Kusal Mendis, Lahiru Thirimanne, Angelo Mathews, Milinda Siriwardana, Wanidu Hasaranga, Akila Dananjaya, Malinda Pushpakumara, Vishwa Fernando, Lasith Malinga(c)

India (Playing XI): Shikhar Dhawan, Rohit Sharma, Virat Kohli(c), Lokesh Rahul, Manish Pandey, MS Dhoni(w), Hardik Pandya, Axar Patel, Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Shardul Thakur

 

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.