भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से ये 2 स्टार खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट में फेल होकर हुए बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND v SL: रिपोर्ट्स: यो यो टेस्ट में फेल होने के कारण ये दो बड़े खिलाड़ी हुए अंतिम 15 से बाहर 

IND v SL: रिपोर्ट्स: यो यो टेस्ट में फेल होने के कारण ये दो बड़े खिलाड़ी हुए अंतिम 15 से बाहर

मौजूदा समय में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से लोहा लेने के बाद बारी श्रीलंकन क्रिकेट टीम के साथ जंग की हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि अगले हफ्ते श्रीलंका क्रिकेट टीम तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला के लिए भारत आ रही हैं.

टेस्ट श्रृंखला से होगी शुरुआत 

IND v SL: रिपोर्ट्स: यो यो टेस्ट में फेल होने के कारण ये दो बड़े खिलाड़ी हुए अंतिम 15 से बाहर 1

भारत और श्रीलंका के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज की शुरुआत टेस्ट क्रिकेट से होगी और दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच गुरूवार, 16 नवम्बर को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जायेंगा. दूसरा टेस्ट मैच 24 नवम्बर से नागपुर और अंतिम मुकाबला 2 दिसम्बर से दिल्ली में आयोजित होगा.

टेस्ट सीरीज का आगाज होने से पहले श्रीलंकन खेल प्रेमियों के लिए बुरी खबर आ रही हैं. दरअसल खबर आ रही हैं, कि ऑल राउंडर असेला गुणारत्ने और विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा को भारत दौरे के लिए श्रीलंका की टीम में जगह नहीं दी गयी हैं. रिपोर्ट्स की माने तो यह दोनों ही खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट में फेल हो गये हैं और इसी कारण अब भारत के लिए विरुद्ध भी खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि बुधवार 1 नवम्बर को 15 सदस्यों की टीम चुन ली गयी हैं और अब अंतिम लिस्ट अनुमोदन के लिए स्पोर्ट्स मिनिस्टर को भेज दी गयी हैं.

श्रीलंका में भी यो यो टेस्ट की परीक्षा 

IND v SL: रिपोर्ट्स: यो यो टेस्ट में फेल होने के कारण ये दो बड़े खिलाड़ी हुए अंतिम 15 से बाहर 2

हाल में ही डेलीन्यूज़ में छिपी एक खबर के मुताबिक पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑल राउंडर एंजेले मैथ्यूस, कुसल परेरा और असेला गुणारत्ने यो यो टेस्ट पास करने में सफल रहे थे, लेकिन अभी सिर्फ एंजेले मैथ्यूस को भारत दौरे के लिए क्लीन चिट दी गयी हैं.

टीम के मुख्य चयनकर्ता ग्रीन लेबरॉय ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि ”कुसल परेरा और असेला गुणारत्ने फिटनेस टेस्ट ठीक से नहीं हुआ हैं, इस कारण उन्हें टीम में नहीं चुना गया. आने वाली श्रृंखला में इन खिलाड़ियों को चुना जा सकता हैं. मगर अभी नहीं.

एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने और कुसल ने यो यो और स्किनफोल्ड टेस्ट दिया, जैसा कि असेला और परेरा टेस्ट में पास नहीं हो सके, इसलिए हमने उन्हें नहीं चुना. वनडे सीरीज में यह आ सकते हैं. इस बीच वह अंडर- 23 में खेलेंगे और अपनी फिटनेस साबित करेंगे.”

स्पोर्ट्स मंत्रालय से मिले हैं आदेश 

IND v SL: रिपोर्ट्स: यो यो टेस्ट में फेल होने के कारण ये दो बड़े खिलाड़ी हुए अंतिम 15 से बाहर 3

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए मुख्यचयनकर्ता ग्रीन लेबरॉय ने आगे कहा, कि ”यह सभी आदेश हमे स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री से मिले हैं, कि जिसे भी चयनित किया जाए वह शारीरिक रूप से फिट होना चाहिए. मंत्रालय की रिपोर्ट के बिना हम नाम स्वीकार नहीं कर सकते.”

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि टीम ने अभी तक मीडिया के सामने अपने 15 दल के नाम की घोषणा नहीं की हैं.

                                    श्रीलंका के खिलाफ चुनी गयी भारतीय टीम:

Related posts

Leave a Reply