ind-vs-afg-match-report-in-world-cup-2023

IND vs AFG: भारत में खेले जा रहे हैं वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का 9वां मुकाबला दिल्ली के मैदान पर भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान टीम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 272 बनाने में सफल रही।

273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया में किस तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार पारी खेली और भारतीय टीम को 8 विकेट से जीत मिली। बता दें कि, टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अपने पहले दोनों मुकाबले में जीत हासिल कर ली है। जबकि अब टीम को 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है।

Advertisment
Advertisment

अफगानिस्तान ने बनाए 272 रन

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे हैं वर्ल्ड कप के मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला अफगानिस्तान के लिए सही साबित हुआ और टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 272 बनाने में सफल रही। अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान हसमतउल्ला शहीदी ने 80 रनों की शानदार पारी खेली जबकि इसके अलावा अजमतउल्लाह ओमराज़ी ने 62 रनों की पारी खेली।

जबकि इसके अलावा राशिद खान ने 12 गेंद में 16 रन बनाकर टीम को 272 रनों को तक पहुंचा। टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और 10 ओवर में 39 रन लेकर 4 विकेट झटके। इसके अलावा हार्दिक पांड्या को 2विकेट मिला। वहीं, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला।

मैच रिपोर्ट: हिटमैन के शतक से कांपी दिल्ली की धरती, तूफानी शतक ठोक भारत को अकेले दम पर दिलाई जीत, 8 विकेट से हारी अफ़ग़निस्तान 1

टीम इंडिया ने जीता 8 विकेट से मुकाबला

दिल्ली के मैदान पर खेले गए भारत और अफगानिस्तान के मुकाबले में अफगानिस्तान ने टीम इंडिया के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारी खेली। टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा और 131 रन बनाए। जबकि ईशान किशन ने 47 रन बनाए। टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप में अपनी दूसरी जीत हासिल की। वहीं, इसके अलावा टीम इंडिया कि तरफ से विराट कोहली ने भी नाबाद 55 रनों कि पारी खेली।

Advertisment
Advertisment

मैच रिपोर्ट: हिटमैन के शतक से कांपी दिल्ली की धरती, तूफानी शतक ठोक भारत को अकेले दम पर दिलाई जीत, 8 विकेट से हारी अफ़ग़निस्तान 2

Also Read: VIDEO: एक बार कोहली-नवीन में हुई तीखी भिड़ंत, रन आउट होने से बचा अफ़ग़ान खिलाड़ी, तो विराट ने बक दी गाली