IND vs AUS, दूसरा वनडे: कब और कहां होगा मुकाबला, क्या बारिश तो नहीं करेगी खेल खराब?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS, दूसरा वनडे: कब और कहां होगा मुकाबला, बारिश तो नहीं करेगी खेल खराब? 

IND vs AUS, दूसरा वनडे: कब और कहां होगा मुकाबला, बारिश तो नहीं करेगी खेल खराब?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में 17 जनवरी को खेला जाएगा। मुंबई में हुए पहले मैच को 10 विकेट से अपने नाम कर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो का होने वाला है। टीम की घर में यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चौथी हार भी थी।

कब और कहां होगा मुकाबला?

IND vs AUS, दूसरा वनडे: कब और कहां होगा मुकाबला, बारिश तो नहीं करेगी खेल खराब? 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को खेला जाएगा। यह मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इसकी शुरुआत भारतीय समय अनुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से होगी। इस मैच के लिए टॉस एक बजे होगा।

कैसी होगी पिच?

IND vs AUS, दूसरा वनडे: कब और कहां होगा मुकाबला, बारिश तो नहीं करेगी खेल खराब? 2

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान होती है। इस मैदान पर नवंबर में भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया था। 154 रनों के लक्ष्य को भारत ने 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया था। रोहित शर्मा के बल्ले से 43 गेंदों में 85 रनों की पारी निकली थी।

इस मुकाबले में भी पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो सकती है। हालांकि, इस मैदान की बाउंड्री काफी लंबी है। यहां खेले 2 वनडे मैचों में भारत कोई मुकाबला नहीं जीत पाया है। इंग्लैंड के खिलाफ 2013 में 9 रनों से हार मिली थी वहीं दक्षिण अफ्रीका ने 2015 में 18 रनों से मैच को अपने नाम किया था।

कैसा रहेगा मौसम?

IND vs AUS, दूसरा वनडे: कब और कहां होगा मुकाबला, बारिश तो नहीं करेगी खेल खराब? 3

राजकोट में 17 जनवरी को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हालांकि, शाम होने के साथ ही तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ सकता है। मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

रात होने के साथ ओस भी आ सकती है और इसका मैच पर असर पड़ सकता है। ओस की वजह से गेंदबाजों को गेंद ग्रीप करने में परेशानी होती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

कहां देखें प्रसारण?

IND vs AUS, दूसरा वनडे: कब और कहां होगा मुकाबला, बारिश तो नहीं करेगी खेल खराब? 4

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे वनडे को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स-1 पर यह मैच आप अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं। वहीं स्टार स्पोर्ट्स-1 हिंदी पर आप इस मैच को हिंदी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं। इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का मजा आप हॉटस्टार पर भी उठा सकते हैं। इसके साथ ही जियो टीवी पर भी इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग दिखाई जाएगी।

वनडे क्रिकेट में आमने-सामने

IND vs AUS, दूसरा वनडे: कब और कहां होगा मुकाबला, बारिश तो नहीं करेगी खेल खराब? 5

मैच: 138

भारत: 50

ऑस्ट्रेलिया: 78

बेनतीजा: 10

संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs AUS, दूसरा वनडे: कब और कहां होगा मुकाबला, बारिश तो नहीं करेगी खेल खराब? 6

भारतीय टीम में दो बदलाव किए जा सकते हैं। टीम की संतुलन को देखते हुए इनफॉर्म केएल राहुल को बेंच पर बैठाया जा सकता है। उनकी जगह टीम में फिनशर शिवम दूबे को शामिल किया जा सकता है। इसके साथ ही रविंद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को खेलने का मौका मिल सकता है।

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले मैच के प्लेइंग इलेवन के साथ ही उतर सकती है। उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया वहीं फिच और वॉर्नर के अलावा किसी को खेलने का मौका ही नहीं मिला।

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मारनस लेबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन टर्नर,  एश्टन अगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा

Related posts