IND vs AUS, दूसरा वनडे: राजकोट में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, कमिंस और कुलदीप पर होंगी नजरें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS, दूसरा वनडे: राजकोट में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, कमिंस और कुलदीप पर होंगी नजरें 

IND vs AUS, दूसरा वनडे: राजकोट में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, कमिंस और कुलदीप पर होंगी नजरें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में 17 जनवरी को खेला जाएगा। मुंबई में हुए पहले मैच को 10 विकेट से अपने नाम कर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले मैच में डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी। दूसरे मुकाबले में भी कई खिलाड़यों के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा।

आइए आपको उन रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

IND vs AUS, दूसरा वनडे: राजकोट में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, कमिंस और कुलदीप पर होंगी नजरें 1

1. राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर भारत ने दो एकदिवसीय मैच खेले हैं और टीम को दोनों में हार मिली है। इस मैच को भारत जीतता है तो वनडे मुकाबले में यहां पहली जीत होगी।

2. विराट कोहली (11,625) मैच में 115 रन बनाने के साथ ही वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में छठे स्थान पर आ जाएंगे और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़माम-उल-हक (11,739) को पीछे छोड़ देंगे।

3. रोहित शर्मा (8954) मैच में मात्र 46 रन बनाने के साथ ही वनडे क्रिकेट में अपने 9000 रनों पूर कर लेंगे। वनडे में 9 हजार रन बनाने वाले रोहित भारत के सातवें और विश्व के 20वें खिलाड़ी होंगे।

IND vs AUS, दूसरा वनडे: राजकोट में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, कमिंस और कुलदीप पर होंगी नजरें 2

4. कुलदीप यादव के नाम वनडे में 99 विकेट हैं। एक विकेट लेते ही वह 100 विकेट लेने वाले भारत के 22वें खिलाड़ी बन जाएंगे।

5. पैट कमिंस के नाम 59 वनडे में 98 विकेट हैं। 2 विकेट लेते ही वह 100 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के 17वें गेंदबाज बन जाएंगे।

6. केएल राहुल (936) राजकोट में 64 रन बनाने में सफल रहे तो वनडे क्रिकट में एक हजार रन पूरे कर लेंगे।

IND vs AUS, दूसरा वनडे: राजकोट में लग सकती है रिकॉर्ड की झड़ी, कमिंस और कुलदीप पर होंगी नजरें 3

7. भारत इस मैच को हारता है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में लगातार 5वीं हार होगी वहीं टीम घर में कंगारू के खिलाफ लगातार दूसरी वनडे सीरीज हारेगी।

8. श्रेयस अय्यर ने लिस्ट ए क्रिकेट में अभी तक कुल (99) छक्के लगाये हैं, इस मैच में अगर वह एक छक्का लगाने में कामयाब रहे तो लिस्ट ए क्रिकेट में अपने छक्कों का शतक पूरा कर लेंगे।

9. डेविड वॉर्नर दूसरे मैच में भी शतक बनाते हैं तो वह मार्क वॉ (18 शतक) को पीछे छोड़ 19 शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे।

Related posts