INDvBAN, पहला टेस्ट: पहले दिन बने कई बड़े रिकॉर्ड, खास क्लब में शामिल हुए अश्विन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvBAN, पहला टेस्ट: पहले दिन बने कई बड़े रिकॉर्ड, खास क्लब में शामिल हुए अश्विन 

INDvBAN, पहला टेस्ट: पहले दिन बने कई बड़े रिकॉर्ड, खास क्लब में शामिल हुए अश्विन

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गयी है। इंदौर में खेले जा रहे पहले मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चाय के ठीक बाद मेहमानों की पारी 150 रनों पर सिमट गयी। भारत ने पहले दिन की समाप्ति पर एक विकेट खोकर 86 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम 64 रनों से पीछे हैं।

आज मैच के पहले दिन कई बड़े रिकॉर्ड बनें, आईये आपको उसके बारे में बताते हैं।

INDvBAN, पहला टेस्ट: पहले दिन बने कई बड़े रिकॉर्ड, खास क्लब में शामिल हुए अश्विन 1

1 . मोमिनुल हक का टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान यह पहला मैच रहा। बांग्लादेश के लिए इस प्रारूप में कप्तानी करने वाले मोमिनुल 11वें खिलाड़ी बने।

2 . रोहित शर्मा का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह 350वां मुकाबला रहा। यह उपलब्धि हासिल करने वाले रोहित शर्मा विश्व के 53वें और भारत के 12वें खिलाड़ी बने।

3 . रिद्धिमान साहा ने शादमान इस्लाम (6) का कैच पकड़ने के साथ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने 300 कैच पूरे किये।

INDvBAN, पहला टेस्ट: पहले दिन बने कई बड़े रिकॉर्ड, खास क्लब में शामिल हुए अश्विन 2

4 . मोमिनुल हक (37) को आउट करने के साथ ही रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय सरजमीं पर अपने 250 टेस्ट विकेट पूरे कर लिये। भारत में 250 टेस्ट विकेट लेने वाले अश्विन सिर्फ तीसरे स्पिन गेंदबाज बने। आर अश्विन से पहले अनिल कुंबले (350) और हरभजन सिंह (265) यह रिकॉर्ड बना चुके हैं।

5. रविचंद्रन अश्विन (42) घरेलू मैदानों पर सबसे तेज 250 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन ने भी 42 मैचों में यह कीर्तिमान स्थापित किया था।

Related posts