INDvBAN, पहला टेस्ट: पहले दिन चाय तक बांग्लादेश के 7 बल्लेबाज लौटे पवेलियन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvBAN, पहला टेस्ट: अंतिम 2 गेंदों पर मोहम्मद शमी ने 2 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, 140 पर 7 बांग्लादेश 

INDvBAN, पहला टेस्ट: अंतिम 2 गेंदों पर मोहम्मद शमी ने 2 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, 140 पर 7 बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बलेबजी करने का फैसला किया। कप्तान के रूप में यह उनका पहला मुकाबला है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए अंतिम टेस्ट मैच में खेले शाहबाज नदीम की जगह ईशांत शर्मा को टीम में शामिल किया गया।

बांग्लादेश की खराब शुरुआत

INDvBAN, पहला टेस्ट: अंतिम 2 गेंदों पर मोहम्मद शमी ने 2 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, 140 पर 7 बांग्लादेश 1

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाज 12 रनों तक स्कोर तक पहुँचने में पवेलियन लौट गये। इमरुल कायस को उमेश यादव ने आउट किया वहीं शादमान इस्लाम को इशांत शर्मा ने पवेलियन भेजा। इन दोनों बल्लेबाजों ने 6-6 रनों की पारी खेली।

मोहम्मद मिथुन का बल्ला नहीं कुछ खास नहीं चला और 13 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने गये। कप्तान मोमिनुल हक और मुशफिकुर रहीम ने इसके बाद पारी संभाली और लंच तक टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया।

लंच के बाद अच्छी बल्लेबाजी

INDvBAN, पहला टेस्ट: अंतिम 2 गेंदों पर मोहम्मद शमी ने 2 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, 140 पर 7 बांग्लादेश 2

मोमिनुल और रहीम ने लंच के बाद अच्छी बल्लेबाजी की। भारतीय गेंदबाज लगातार विकेट के लिए जूझ रहे थे और फील्डरों ने कई कैच भी छोड़े। मोमिनुल हक (37) को बोल्ड कर रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम को चौथी सफलता दिलाई।

इस समय बांग्लादेश का स्कोर 99 रन था और दोनों बल्लेबाजों ने 68 रनों की साझेदारी बनाई थी। अनुभवी महमुदुल्लाह भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन की ही गेंद पर बोल्ड हो गये।

रहीम भी हुए आउट

बांग्लादेश

बांग्लादेश पहली पारी में कितना स्कोर बनती है, यह काफी हदतक मुशफिकुर रहीम पर निर्भर करता था लेकिन चाय से ठीक पहले वह 43 रन बनाकर आउट हुए। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की अंदर आती गेंद का उनके पास कोई जवाब नहीं था।

मोहम्मद शमी ने अगली ही गेंद पर मेहदी हसन (0) को एलबीडबल्यू कर भारत को सातवीं सफलता दिला दी। इसके बाद चाय घोषित कर दिया गया और बांग्लादेश का स्कोर 7 विकेट पर 140 रन था। अंतिम सत्र में भारतीय टीम जहां बाकि बचे 3 विकेट लेना चाहेगी वहीं बांग्लादेश बड़े स्कोर तक पहुँचने की कोशिश करेगी। मोहम्मद शमी के पास हैट्रिक लेने का मौका भी होगा।

देखें स्कोरकार्ड:

INDvBAN, पहला टेस्ट: अंतिम 2 गेंदों पर मोहम्मद शमी ने 2 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, 140 पर 7 बांग्लादेश 3

Related posts