INDvBAN, पहला टेस्ट: टॉस रिपोर्ट: बांग्लादेश ने जीता टॉस पहले बल्लेबाजी का फैसला, इन्हें मिली जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvBAN, पहला टेस्ट: टॉस रिपोर्ट: बांग्लादेश ने जीता टॉस पहले बल्लेबाजी का फैसला, इन्हें मिली जगह 

INDvBAN, पहला टेस्ट: टॉस रिपोर्ट: बांग्लादेश ने जीता टॉस पहले बल्लेबाजी का फैसला, इन्हें मिली जगह

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज से हो रही है।दो मैचों की सीरीज का पहला मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जायेगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था। उस सीरीज से भारत ने अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया था लेकिन इस सीरीज में सभी की वापसी हो गई है।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबले

Image result for india vs bangladesh test

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। भारत ने इससे पहले दो सीरीज खेल चुका है। इसके सभी 5 मैचों में टीम जो जीत मिली है और 240 अंक के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है।

दूसरी तरफ बांग्लादेश के लिए टेस्ट चैंपियनशिप की यह पहली सीरीज है। उन्होंने विश्व कप के बाद अफगानिस्तान से टेस्ट मैच खेला था लेकिन वह टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं थी। मेहमानों ने भारत के खिलाफ अभी तक कोई टेस्ट नहीं जीता है और इसी वजह से उनकी राह आसान नहीं होने वाली।

बांग्लादेश ने जीता टॉस

INDvBAN, पहला टेस्ट: टॉस रिपोर्ट: बांग्लादेश ने जीता टॉस पहले बल्लेबाजी का फैसला, इन्हें मिली जगह 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आऱाम के बाद मैदान पर लौट गए हैं। शाकिब अल हसन के बैन के बाद बांग्लादेश ने मोमिनुल हक को अपना नया कप्तान बनाया है। मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

दोनों टीमों के बीच भारतीय सरजमीं पर यह दूसरा टेस्ट मैच है। इससे पहले फरवरी 2017 में हैदराबाद में खेले गए टेस्ट को भारत ने 208 रनों से अपने नाम किया था। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने दोहरा शतक बनाया था।

भारतीय टीम ने शाहबाज नदीम की जगह एक बार फिर ईशांत शर्मा को जगह दी है.

इस प्रकार है प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा

बांग्लादेश: शादमान इस्लाम, इमरुल कायेस, मोमिनुल हक (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, अबू जायद, इबादत हुसैन.

Related posts