INDvBAN, दूसरा टेस्ट: 106 पर सिमटी बांग्लादेश की पारी, भारत को भी शुरुआती झटका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: 106 पर सिमटी बांग्लादेश की पारी, भारत को भी शुरुआती झटका 

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: 106 पर सिमटी बांग्लादेश की पारी, भारत को भी शुरुआती झटका

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत और बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान मुमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत के साथ ही बांग्लादेश के लिए भी वह पहला ही डे-नाइट टेस्ट है। दो मैचों इस सीरीज के पहले मैच को भारत ने पारी और 130 रनों से अपने नाम किया था।

बांग्लादेशी बल्लेबाज नहीं चले

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: 106 पर सिमटी बांग्लादेश की पारी, भारत को भी शुरुआती झटका 1

बांग्लादेश की पारी शुरुआत से ही पटरी से उतरी दिख रही थी। सलामी बल्लेबाज इमरुल कायस 4 रन बनाकर इशांत शर्मा का शिकार बने। इसके साथ कप्तान मोमिनुल हक, मोहम्मद मिथुन और अनुभवी मिश्फिकुर रहीम बिना खाता खोले आउट हुए।

लिटन दास अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन हेलमेट पर गेंद लगने की वजह से, वह मैच से बाहर हो गये। उनके बल्ले से 24 रन निकले थे। बांग्लादेश की पारी दूसरे सत्र में 106 रनों पर सिमट गयी।

तेज गेंदबाजों को सभी विकेट

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: 106 पर सिमटी बांग्लादेश की पारी, भारत को भी शुरुआती झटका 2

बांग्लादेश के सभी 10 विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने लिये। इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। पिंक बॉल टेस्ट में भारत के लिए पहला विकेट लेने से साथ ही पारी में 5 विकेट लेने वाले इशांत पहले गेंदबाज बन गये हैं।

उनके अलावा उमेश यादव ने 3 जबकि मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिये। रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी का मौका ही नहीं मिल वहीं रविन्द्र जडेजा ने एक ओवर डाला। बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाये।

भारत को शुरूआती झटका

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत की। 4 ओवर में टीम का स्कोर 25 रन था लेकिन 14 रनों की पारी खेलकर मयंक पवेलियन लौट गये। अल अमीन हुसैन की गेंद पर अली ने मेहदी हसन ने उनका कैच लपका।

भारतीय टीम में चाय तक एक विकेट पर 35 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 13 और चेतेश्वर पुजारा 7 रन बनाकर पिच पर टिके हुए हैं। रोहित को चाय से टिक पहले बड़ा जीवनदान मिला। वह इसे बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे।

देखें स्कोरकार्ड:

भारत
INDvBAN, दूसरा टेस्ट: 106 पर सिमटी बांग्लादेश की पारी, भारत को भी शुरुआती झटका 3
INDvBAN, दूसरा टेस्ट: 106 पर सिमटी बांग्लादेश की पारी, भारत को भी शुरुआती झटका 4

Related posts