INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने 347 के स्कोर पर घोषित की पारी,  बांग्लादेश को दूसरी पारी में लगे शुरूआती झटके 1

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत और बांग्लादेश के बीच डे-नाईट खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम 106 रनों पर आउट हो गयी। भारतीय टीम ने पहले दिन की खेल की समाप्ति पर 3 विकेट पर 174 रन बना लिया थे। कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पिच पर टिके थे।

विराट कोहली का शतक

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने 347 के स्कोर पर घोषित की पारी,  बांग्लादेश को दूसरी पारी में लगे शुरूआती झटके 2

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने आज अच्छी बल्लेबाजी की। रहाणे ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 51 रन बनाकर तैजुल इस्लाम का शिकार बने। विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 27वां शतक पूरा किया।

चाय के बाद भारत की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और रविंद्र जडेजा पहले ही ओवर में बोल्ड हो गये। उन्होंने अबू जायेद को गेंद को छोड़ना चाहा लेकिन वह सीधे विकेट पर जाकर लगी। इस समय भारत के स्कोर 289 रन था।

नई गेंद से गिरे विकेट

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने 347 के स्कोर पर घोषित की पारी,  बांग्लादेश को दूसरी पारी में लगे शुरूआती झटके 3

दूसरे सत्र में नई गेंद आने के साथ ही भारत के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। विराट कोहली 136 रनों की पारी खेलकर इबादत हुसैन का शिकार बने। रविचंद्रन अश्विन भी 9 रन बनाकर चलते बने।

कुछ पारियों से छक्कों की बरसात करने वाले उमेश यादव और फिर इशांत शर्मा खाता खोले बिना आउट हुए। विराट कोहली ने 9 विकेट पर 347 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। रिद्धिमान साहा 17 जबकि शमी ने 10 रन बनाकर नाबाद थे। बांग्लादेश के लिए इबादत और अल अमीन ने 3-3 विकेट लिये।

बांग्लादेश की खराब शुरुआत

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने 347 के स्कोर पर घोषित की पारी,  बांग्लादेश को दूसरी पारी में लगे शुरूआती झटके 4

पहली पारी के आधार पर 241 रनों से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश के दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में शादमान इस्लाम बिना खाता खोले इशांत शर्मा की गेंद पर पवेलियन लौट गये।

इशांत ने अपने दूसरे ओवर में कप्तान मोमिनुल हक भी बिना खाता खोले आउट हुए। मैच की पहली पारी में भी वह खाता नहीं खोल पाए थे। चाय तक बांग्लादेश ने 2 विकेट पर 7 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर वह अभी भी 234 रन पीछे हैं।

देखें स्कोरकार्ड:

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने 347 के स्कोर पर घोषित की पारी,  बांग्लादेश को दूसरी पारी में लगे शुरूआती झटके 5
भारत