INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने डे-नाइट टेस्ट को पारी और 46 रनों से अपने नाम किया 1

भारतीय टीम ने कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ हुए पिंक बॉल टेस्ट को अपने नाम कर लिया है। टीम ने मुकाबले को एक पारी और 46 रनों से अपने नाम किया। इससे पहले भारत ने पहले मैच को भी अपने नाम किया था। दो मैचों की सीरीज को भारत ने 2-0 से अपने नाम कर लिया। पहले टेस्ट की तरफ ही दूसरा टेस्ट भी तीसरे दिन भी समाप्त हो गया।

बांग्लादेश की पहली पारी

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने डे-नाइट टेस्ट को पारी और 46 रनों से अपने नाम किया 2

बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही थी। इमरुल कायस के आउट होने के बाद मोमिनुल हक, मोहम्मद मिथुन और मुशफिकुर रहीम बिना खाता खोले आउट हो गये। लिटन दास और नईम हसन चोटिल होकर मैच से भी बाहर हो गये। टीम में उनकी जगह मेहदी हसन और तैजुल इस्लाम को शामिल किया गया।

मेहमान की पारी पहले दिन दूसरे सत्र में 106 रनों पर ऑल आउट हो गयी। उनके लिए सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाये। इशांत शर्मा ने 5, उमेश यादव ने 3 और मोहम्मद शमी ने 2 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को आउट किया।

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने डे-नाइट टेस्ट को पारी और 46 रनों से अपने नाम किया 3

भारत की पहली पारी

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने डे-नाइट टेस्ट को पारी और 46 रनों से अपने नाम किया 4

भारतीय टीम की शुरुआत भी खास नहीं रही और मयंक अग्रवाल के साथ ही रोहित शर्मा पवेलियन लौट गये। 94 रनों की साझेदारी बनाकर चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने टीम को बढत दिला दी। पुजारा 55 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

विराट कोहली ने पिंक बॉल में भारत के लिए पहला शतक बनाया। उनके 136 और अजिंक्य रहाणे के 51 रनों की मदद से भारतीय टीम 347 रनों तक पहुँच गयी। 9 विकेट गिरने के बाद विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी।बांग्लादेश के लिए अल अमीन और इबादत हुसैन ने 3-3 विकेट लिए वहीं अबू जायेद को 2 और तैजुल इस्लाम को एक सफलता मिली।

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने डे-नाइट टेस्ट को पारी और 46 रनों से अपने नाम किया 5

बांग्लादेश की दूसरी पारी

पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। 13 के स्कोर पर उनके 4 बल्लेबाजी पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह ने पारी को संभाला। 41 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेलकर हैमस्ट्रिंग की वजह से मैदान से बाहर चले गये। मेहदी हसन और तैजुल भी जल्द पवेलियन लौट गये।

मुशफिकुर रहीम ने अपना अर्धशतक पूरा किया और एक छोर संभाला कर रखा। रहीम 8वें विकेट के रूप में 74 रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश का 9वां विकेट 195 रनों पर गिरा और चोटिल महमुदुल्लाह बल्लेबाजी करने नहीं आये। उमेश यादव ने 5 और इशांत शर्मा ने 4 विकेट लिये।

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारत ने डे-नाइट टेस्ट को पारी और 46 रनों से अपने नाम किया 6